राजस्थान में फोन टैपिंग का मुद्दा गर्माया, BJP ने की CBI जांच की मांग; पूछे सवाल – Zee News Hindi

नई दिल्ली: राजस्थान में फोन टैपिंग (Rajasthan Phone Tapping) का मुद्दा गर्मा गया है. बीजेपी (BJP) ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए फोन टैपिंग कांड की सीबीआई (CBI) जांच की मांग की है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने शनिवार को गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए कई सवाल किए और उन पर कांग्रेस से जवाब मांगा है. 

पात्रा ने सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा, “क्या राजस्थान में फोन टैपिंग की गई और अगर हां, तो क्या राज्य सरकार ने मानक प्रक्रिया का पालन किया. बीजेपी इस पूरे प्रकरण का CBI द्वारा जांच की मांग करती है. क्या एसओपी फॉलो हुआ, फोन टेपिंग इत्यादि किया गया? क्या सभी राजनीतिक पार्टी के सभी लोगों के साथ इस प्रकार का व्यवहार किया जा रहा है? इसको लेकर CBI द्वारा तत्कालीन जांच हो.”

बीजेपी ने किए कांग्रेस से ये पांच बड़े सवाल:  बीजेपी की ओर से पात्रा ने पांच बड़े सवाल किए और कांग्रेस से उनका जवाब मांगा हैं. 
1. क्या राजस्थान में फोन टैंपिंग की गई. गहलोत सरकार को इसका जवाब देना ही चाहिए. 
2. अगर फोन टैपिंग हुई है तो क्या यह संवेदनशील और वैधानिक मामला नहीं है. 
3. अगर फोन टैपिंग हुई है तो क्या मानक प्रक्रिया का पालन किया गया है? 
4. क्या कांग्रेस ने राजस्थान की सरकार को बचाने के लिए असंवैधानिक तरीकों का इस्तेमाल किया? 
5. क्या राजस्थान में सभी के फोन टैप हो रहे हैं?

उन्होंने आगे पूछा, “क्या अप्रत्यक्ष रूप से क्या राजस्थान में इमरजेंसी लगा दी गई है? कांग्रेस का फोन टेपिंग को लेकर इतिहास भी है. चिदंबरम और प्रणब को देखा था. कैसे बगिंग कांड सामने आया था. क्या कांग्रेस द्वारा वही इतिहास आज दोहराया जा रहा है.” 

पात्रा ने कहा कि राजस्थान में तथाकथित और प्रत्यक्ष की लड़ाई चल रही है. कांग्रेस षड़यंत्र कर रही है. पात्रा ने कहा, “राजस्थान में कांग्रेस का राजनीतिक ड्रामा हम देख रहे हैं. ये षड़यंत्र, झूठ फरेब और कानून को ताक पर रखकर कैसे काम किया जाता है, उसका मिश्रण है. वहां जो राजनीतिक नाटक खेला जा रहा है, वो यही मिश्रण है.”

पात्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “राजस्थान की सरकार 2018 में बनी, अशोक गहलोत जी मुख्यमंत्री बनें, उसके बाद एक कोल्ड वॉर की स्थिति कांग्रेस पार्टी की सरकार में बनी रही. कल अशोक गहलोत जी ने स्वयं मीडिया के सामने आकर कहा है कि 18 महीने से मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के बीच में वार्तालाप नहीं हो रही थी.” 

राजस्थान में टेप कांड पर बवाल 
राजस्थान में टेप कांड पर बवाल मचा हुआ है. सरकार गिराने की साजिश के आरोप में SOG ने संजय जैन को गिरफ्तार किया है. राजस्थान ACB ने विधायक भवंरलाल शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज की है. चीफ व्हिप महेश जोशी ने आवाज पहचानने का दावा किया है. राजस्थान में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने ऑडियो क्लिप मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व दो अन्य के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है. यह एफआईआर कांग्रेस के चीफ व्हिप महेश जोशी की शिकायत पर दर्ज की गई है. 

राजस्थान टेप मामले में बीजेपी ने भी शिकायत दर्ज कराई है. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद डोटासरा के खिलाफ जयपुर के अशोक नगर थाने में बीजेपी ने शिकायत दर्ज कराई. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई गई है. कांग्रेस के दोनों नेताओं पर साजिश के तहत दस्तावेज तैयार करने का आरोप लगाया गया है. बीजेपी ने गलत और भ्रामक प्रचार के जरिये मानहानि का आरोप लगाया है. राजस्थान बीजेपी प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है. कथित ऑडियो टेप रिलीज करने वाले के खिलाफ भी शिकायत दर्ज की गई है. 

Video-

Related posts