राजस्थान टेप कांड: वॉयस सैंपल टेस्टिंग के लिए कोर्ट पहुंची ACB, केंद्रीय मंत्री भी लिस्ट में – आज तक

  • राजस्थान में लीक हुई ऑडियो टेप की जांच के लिए ACB कोर्ट पहुंची
  • कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया था

राजस्थान टेप कांड में एंटी करप्शन ब्रांच कोर्ट पहुंच गई है. भंवर लाल शर्मा, विश्वेंद्र सिंह, संजय जैन और गजेंद्र सिंह के वॉयस टेस्टिंग के लिए कोर्ट पहुंच गई है. शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर सचिन पायलट गुट और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर अशोक गहलोत सरकार को गिराने का आरोप लगाया था. कांग्रेस ने दो ऑडियो टेप का भी जिक्र किया था, जिसमें गजेंद्र सिंह और भंवर लाल शर्मा के बीच पैसों के लेनदेन पर बात हो रही थी.

राजस्थान में ऑडियो टेप लीक होने के बाद से स्पेशल ऑपरेश ग्रुप भी एक्शन में है. SOG ने इस मामले में अशोक सिंह नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है.अशोक सिंह ने जयपुर की एडीजे कोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई थी, जो खारिज हो गई है. एडीजे कोर्ट में एफआईआर 47 के मामले में एसओजी के केस की सुनवाई हुई. अशोक सिंह पर आरोप है कि उसने भरत मलानी नाम के शख्स के साथ मिलकर लोकतांत्रिक ढंग से चुनी गई सरकार के खिलाफ साजिश रची. एसओजी ने अशोक सिंह की बातचीत का टेप एडीजे कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने जमानत अर्जी खारिज करते हुए उसे जेल भेज दिया.

विधायकों की खरीद-फरोख्त का मामला ACB पहुंचा, FIR में भंवरलाल नामजद

संबित पात्रा ने उठाए सवाल-

टेप लीक होने के बाद बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. संबित पात्रा ने तो यहां तक कह दिया था कि राजस्थान में सरकार लोगों की प्राइवेसी भंग कर रही है और कॉल रिकॉर्डिंग इसका प्रमाण भी है. संबित पात्रा ने पूछा था, संजय जैन कौन है? टेप में शामिल संजय जैन कौन व्यक्ति है? इस पर मैं क्यों जवाब दूं, क्योंकि हम इसे मैन्युफैक्चर्ड झूठ मानते हैं. पात्रा ने कहा, क्या बीजेपी ही सबकुछ कंट्रोल कर रही है? बिल्कुल नहीं, ये उनके पाप हैं. उनके (कांग्रेस) घर में ही साजिश रची गई. हम लगातार कह रहे हैं कि ऑडियो टेप मैन्युफैक्चर्ड है.

राजनाथ बोले- चीन से बातचीत जारी, कहां तक मामला हल होगा इसकी गारंटी नहीं

संबित पात्रा ने कहा, हम गहलोत सरकार से कुछ सवाल पूछना चाहते हैं. किस अधिकार के साथ फोन टैपिंग की गई? क्या यह (फोन टैपिंग) एक संवेदनशील और कानूनी मामला नहीं है? पात्रा ने कहा कि बीजेपी इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग करती है. क्या एसओपी फॉलो हुआ, फोन टेपिंग इत्यादि किया गया?

Related posts