Vikas Dubey News : विकास ने देर शाम से ही छतों पर अपने गुर्गों को कर दिया था तैनात, दो और ऑडियो हुए वायरल – दैनिक जागरण

Publish Date:Thu, 16 Jul 2020 11:41 AM (IST)

कानपुर, जेएनएन। चौबेपुर के बिकरू में सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। गुरुवार की सुबह भी दो ऑडियो वायरल हुए, जिनकी बातचीत से साफ हो गया है कि विकास दुबे ने गांव में पुलिस आने की सूचना मिलते ही अपने लोगों को फोन करके बुलवाया था और पुलिस के आने से पहले ही देर शाम से उन्हेंं छतों पर तैनात कर दिया था।

मनु ने फोन पर ससुर को  दी थी जानकारी

गुरुवार को जो दोनों ऑडियो वायरल हुए वह भी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए प्रेम कुमार पांडेय के परिवार से ही जुड़े हैं। एक ऑडियो में प्रेम कुमार की बहू और शशिकांत की पत्नी मनु अपने ससुर को फोन करके कह रही है कि पापा तुम कहां हो जल्दी घर आ जाओ। जवाब में प्रेम कुमार बताते हैं कि वह डिब्बा नवादा में हैं। तब मनु कहती है कि विकास भैया आए थे इनसे कह कर गए हैं कि पुलिस आने वाली है छत पर चढ़ो। दूसरा ऑडियो प्रेम कुमार और शशिकांत के बीच का है। इसमें फोन प्रेम कुमार ने किया और अपने बेटे शशिकांत से कहा कि वह कहां है, विकास भैया का फोन आया था वह उनसे बात कर ले।

22 व 31 सेकंड के हैं ऑडियो

मनु की बातचीत वाला ऑडियो 22 सेकंड और दूसरा ऑडियो 31 सेकंड का है। अब तक इस परिवार के पांच ऑडियो सामने आ चुके हैं। इनसे हुई बातचीत से साफ संकेत मिल रहे हैं कि विकास दुबे को गांव में पुलिस की आने की जानकारी काफी पहले हो गई थी और उसने अपने गुर्गों को अपनी रणनीति के हिसाब से पड़ोस की विभिन्न छतों पर तैनात कर दिया था। इसी वजह से पुलिस के गांव में पहुंचने पर पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई और पुलिसकर्मी कुछ भी समझ नहीं सके। 

Posted By: Abhishek Agnihotri

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts