सुरजेवाला का आरोप- केंद्रीय मंत्री रच रहे गहलोत सरकार गिराने की साजिश, हो गिरफ्तारी – आज तक

  • राजस्थान में जारी है सियासी लड़ाई
  • एक बजे होगी हाईकोर्ट में सुनवाई
  • कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाया आरोप

राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस पार्टी ने बड़ा आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया कि दो वायरल ऑडियो में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत राजस्थान की सरकार गिराने की साजिश रच रहे हैं. ऐसे में उनके खिलाफ तुरंत FIR होनी चाहिए और गिरफ्तारी होनी चाहिए. इस बारे में SOG में शिकायत दर्ज करवाई गई है. कांग्रेस ने इसी के साथ दो विधायकों को पार्टी से निलंबित कर दिया है.

बड़े अपडेट्स:

09.43 AM: रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इस पूरी साजिश में शामिल हैं. उनपर तुरंत FIR दर्ज होनी चाहिए और गिरफ्तारी की जानी चाहिए. जांच में सामने आना चाहिए कि केंद्र सरकार के कौन से व्यक्ति इस पूरी प्रक्रिया में शामिल हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि सचिन पायलट को सामने आकर इस सच्चाई को उजागर करना चाहिए और विधायकों की लिस्ट जारी करनी चाहिए. ऑडियो में बातचीत करने वाले भंवरलाल शर्मा, विश्वेंद्र सिंह को कांग्रेस से निलंबित कर दिया गया है और नोटिस जारी किया गया है. इस मामले में अब SOG में शिकायत दर्ज करवा दी गई है और जांच करने की मांग की गई है.

09.37 AM: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि आज बीजेपी राजस्थान की सरकार गिराने की कोशिश कर रही है, इसके कुछ ऑडियो भी सामने आ रहे हैं. जिसमें राजस्थान के कांग्रेस विधायकों को खरीदने की कोशिश की जा रही है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस नेता भंवरलाल शर्मा और बीजेपी नेता संजय जैन की बातचीत के बारे में बताया.

09.26 AM: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द हो गई है. हालांकि, रणदीप सुरजेवाला की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी.

08.50 AM: सूत्रों की मानें, तो कल रात सचिन पायलट ने कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम से बात की है. कांग्रेस पार्टी की ओर से सचिन पायलट को वापस आने को कहा गया है, साथ ही भरोसा दिया गया है कि इस चैप्टर को यहीं बंद कर दिया जाएगा. हालांकि ये भी कहा गया है कि जो पद थे वो वापस नहीं मिलेंगे, बल्कि केंद्रीय नेतृत्व में जगह मिल जाएगी.

8.38 AM: जयपुर में आज दो प्रेस कॉन्फ्रेंस होंगी. पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस मुख्यमंत्री अशोक गहलोत करेंगे, उसके बाद रणदीप सुरजेवाला मीडिया से अलग बात करेंगे.

यह भी पढ़ें: सियासी संग्राम के बीच गहलोत सरकार के लिए राहत वाली खबर, BTP ने किया समर्थन का ऐलान

हाईकोर्ट में जारी है सुनवाई

एक ओर सियासी दंगल चल रहा है, तो अब लड़ाई कानूनी हो चली है. हाईकोर्ट में सचिन पायलट गुट की ओर से याचिका डालकर कहा गया है कि स्पीकर का नोटिस वैध नहीं है, क्योंकि अभी कोई सत्र नहीं चल रहा है. साथ ही इस नोटिस का जवाब देने के लिए अधिक वक्त मिलना चाहिए.

अब हाईकोर्ट में इस मामले की सुनवाई आज होगी, तबतक स्पीकर सभी बागी विधायकों पर कोई एक्शन नहीं ले सकते हैं. सचिन पायलट की ओर से मुकुल रोहतगी और हरीश साल्वे पक्ष रख रहे हैं, जबकि राजस्थान विधानसभा स्पीकर की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी मैदान में हैं.

आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी

राजस्थान में जारी सियासी लड़ाई में गुरुवार को वसुंधरा राजे का खेमा कुछ एक्टिव दिखा. सचिन पायलट की ओर से लगाए गए बंगला मिलने के आरोप में वसुंधरा राजे समर्थकों ने कहा कि उनके आरोप बेबुनियाद हैं और वसुंधरा राजे को नियमों के अनुसार बंगला मिला है. दूसरी ओर एनडीए सांसद हनुमान बेनीवाल ने लिख दिया कि वसुंधरा राजे ही अशोक गहलोत को सरकार बचाने में मदद कर रही हैं.

Related posts