BJP में शामिल होने के सवाल पर सचिन पायलट ने दिया ये जवाब – Zee News Hindi

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) ने बगावत करने वाले सचिन पायलट (Sachin Pilo) को राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम पद से हटा दिया. इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) में उनके शामिल होने की अटकलें तेज हो गईं. हालांकि उन्होंने इससे साफ इंकार किया है. ताजा जानकारी के अनुसार उन्होंने कहा है कि वे भाजपा में शामिल नहीं हो रहे.

सचिन पायलट ने कहा, ‘राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता में लाने के लिए बुहत काम किया, पर मैं बीजेपी में शामिल नहीं होऊंगा.’

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से राजनैतिक लड़ाई में कांग्रेस ने सचिन पायलट से वो सब छीन लिया, जो पिछले 6-7 वर्षों में कड़ी मेहनत के दम पर उन्होंने हासिल किया था. हालांकि, कांग्रेस ने अभी तक सचिन पायलट को पार्टी से नहीं निकाला है, न हीं सचिन पायलट ने अभी तक पार्टी छोड़ने की बात की है. सचिन पायलट पर कांग्रेस ने जो कार्रवाई की है, उससे पार्टी के कई नेताओं ने असंतोष जाहिर किया है.

ये भी पढ़ें: किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है सचिन पायलट और सारा की Love Story

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सचिन पायलट को लेकर दुख जताया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, “मैं सचिन पायलट के कांग्रेस पार्टी छोड़ने से दुखी हूं. मैं उन्हें अपना एक बेहतर और प्रतिभाशाली नेता मानता हूं. पार्टी से अपनी राह जुदा करने से बेहतर होता कि वो पार्टी को बेहतर और मजबूत बनाने की दिशा में काम करते. इससे उनके, हमारे सबके सपने पूरे होते.” 

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने सचिन पायलट का समर्थन करते हुए कहा कि उन्होंने इतने सालों तक समर्पण भाव से काम किया है. उम्मीद करता हूं कि हालात संभाले जा सकते हैं. दुखद है कि बात यहां तक पहुंचीं. 

ये भी देखें-

Related posts