सचिन पायलट पर राहुल के बयान की खबर को कांग्रेस ने बताया बेबुनियाद – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली 
Updated Wed, 15 Jul 2020 07:51 PM IST

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें

राजस्थान में सियासी उठा-पठक के बीच पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बागी होने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अप्रत्यक्ष तौर पर हमला बोला है। पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई की बुधवार को हुई बैठक में राहुल ने दो टूक कहा कि जो जाना चाहता है, वो जा सकता है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ये खबर दी। हालांकि, कांग्रेस ने इस तरह के बयान और खबर को बेबुनियाद करार दिया है। 

विज्ञापन

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा- छात्र नेताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘अगर कोई जाना चाहता है, तो वह जा सकता है। इससे आप जैसे युवा नेताओं के लिए नए मौकों के दरवाजे खुलेंगे।’ राहुल गांधी और सचिन पायलट को अच्छा दोस्त माना जाता है। मगर उनकी बगावत की वजह से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल नाराज माने जा रहे हैं। 

 

एनएसयूआई से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बैठक में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जिसे पार्टी छोड़कर जाना है वो जाएगा ही, आप लोगों को घबराना नहीं है। जब कोई बड़ा नेता पार्टी छोड़कर जाता है तो आप जैसे लोगों के लिए रास्ते खुलते हैं। इस बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे।

वहीं, एनएसयूआई में एआईसीसी संयुक्त सचिव रुचि गुप्ता ने इस तरह की खबरों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि इस बैठक में सिर्फ छात्रों व युवाओं से जुड़े मुद्दों पर ही बात हुई थी। 
 

राजस्थान में कांग्रेस और सचिन पायलट के बीच चली खींचतान के बाद पार्टी ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री पद से हटा दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन पर हमला बोलते हुए उन पर विधायकों की खरीद-फरोख्त की डील करने का आरोप लगाया है। गहलोत ने कहा कि जो लोग सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र में शामिल हैं, वही लोग सफाई दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे यहां उप-मुख्यमंत्री खुद ही डील कर रहे हैं। सरकार के खिलाफ षड्यंत्र में उप-मुख्यमंत्री खुले रूप से शामिल हैं।  गहलोत ने कहा कि हमारे कुछ साथी भाजपा के जाल में फंस गए। उन्हें पैसे का लालच दिया गया। उन्होंने कहा कि राजनीति में खरीद फरोख्त ठीक नहीं है। ये लोकतंत्र के लिए खतरा है। कांग्रेस आलाकमान पिछले कई दिनों से सचिन पायलट को समझाने में लगी हुई थी। मगर मंगलवार को सचिन पायलट के खिलाफ कड़े कदम उठा लिए गए। हालांकि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने फिर से कहा है कि अगर वह भाजपा में शामिल नहीं होना चाहते हैं तो घर लौट आएं।  
 

Related posts