भाजपा में शामिल नहीं हो रहा हूं; राजद्रोह के आरोप के नोटिस से मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची है

राजस्थान में पिछले 5 दिन सेचल रहेसियासी घमासान के बीच सचिन पायलट पहली बारसामने आए। उन्होंने न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में कहा-मैं साफकर दूं कि भाजपा में शामिल नहीं हो रहा हूं। मैं भाजपा के किसी नेता से नहीं मिला हूं। करीब छह महीने में सिंधिया से भी नहीं मिला हूं।मैं इस समय कह सकता हूं किअपने लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगा।पायलट ने कहा किराज्य पुलिस ने मुझे एक नोटिस दिया, जिसमें राजद्रोह के आरोप थे। जिससे मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंची।

कांग्रेस की कार्यकारीअध्यक्ष सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी से मेरीकोई बात नहीं हुई है। प्रियंका गांधी जी ने मुझसे फोन पर बात की थी,यह एक व्यक्तिगत बातचीत थी।

हम राजद्रोह कानून के विरोधी,यह मेरे खिलाफ ही इस्तेमाल किया गया

पायलट ने कहा कि यदि आपको 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी का मैनीफेस्टोयाद है, तो हमने ड्रैकियन राजद्रोह कानून का खंडन करने की बात की थी।यहां कांग्रेस सरकार अपने ही मंत्री के खिलाफ इसे इस्तेमाल कर रही थी। मेरा कदम अन्याय के खिलाफ एक आवाज थी।

मैं किसी तरह की पावर नहीं चाहता

मैं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से गुस्सा नहीं हूं,न ही किसी तरह का पद या पावर चाहता हूं। हमने अवैध खनन के खिलाफ आवाज उठाई। वसुंधरा राजे सरकार पर अवैध खनन की लीज को खत्म करने का दबाव बनाया। वहीं, सत्ता में आने के बाद मैं चाहता था कि चुनावों में जनता से किए गए वादे पूरे किए जाएं, लेकिन गहलोतजी ने कुछ नहीं किया है। वे भी उसी रास्ते पर चल दिए।

मुझे राजस्थान के विकास का काम करने की इजाजत नहीं थीपायलट ने कहा मुझे और मेरे साथ कार्यकर्ताओं को राजस्थान के विकास के लिए काम करने की अनुमति नहीं दी। अधिकारियों को मेरे निर्देशों का पालन नहींकरने के लिए कहा गया था, फाइलें मेरे पास नहीं भेजी गईं। कैबिनेट की बैठकें महीनों तक नहीं होतीथीं। ऐसेपद का क्या मतलब जहां बैठकर में जनता से किए वादे पूरे नहीं कर सकता?इसके बारे में कई बार अविनाश पांडे और पार्टी के बड़े नेताओं को भीजानकारी दी, गहलोत जी से भी बात की,लेकिन बैठकें ही नहीं होती थीं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

मंगलवार को सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ के पद से हटा दिया गया था।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts