कांग्रेस ने पायलट को अयोग्य घोषित करने की तैयारी की, स्पीकर ने नोटिस भेजा; पायलट ने कहा- मैं भाजपा में शामिल नहीं हो रहा

सचिन पायलट को कांग्रेस के डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष से हटानेके बाद कांग्रेस ने उन्हेंअयोग्य घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। असेंबली स्पीकर नेबुधवार को कांग्रेस की शिकायत पर पायलट समेत19 असंतुष्ट विधायकों को नोटिस जारी किया है। उनसे शुक्रवार तक जवाब मांगागया है।

पायलट और अन्य बागी विधायकों को नोटिस में पूछा गया है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों और कांग्रेस विधायकों की दो बैठकों में शामिल नहीं होने पर उन्हें अयोग्य क्यों नहीं ठहराया जाना चाहिए?इस बीच,सचिन पायलट ने कहा कि वेभाजपा में शामिल नहीं होरहे हैं।

पार्टी के अंदर अपनी बात कहने का मंच नहीं बचा था

  • पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा किवह मुख्यमंत्री गहलोत से नाराज नहीं है। उन्होंने गहलोत से कोई खास ताकत भी नहीं मांगी थी। वह बस चाहते थे कि जनता से किए गए वादे पूरे किए जाएं। उनसे जब पूछा गया कि आखिर उन्होंने बगावत क्यों की? पार्टी के अंदर चर्चा क्यों नहीं की? जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी के अंदर चर्चा का कोई मंच बचा ही नहीं था।
  • राहुल गांधी ने इस मामले में दखल दिया? आपकी उनसे बात हुई?जवाब में कहा कि राहुल गांधी अब कांग्रेस अध्यक्ष नहीं हैं। राहुल ने जब से इस्तीफा दिया, गहलोत जी और उनके एआईसीसी के दोस्तों ने मेरे खिलाफ मोर्चा खोल दिया। तभी से मेरे लिए आत्मसम्मान मुश्किल हो गया था। ये सत्ता नहीं बल्कि आत्मसम्मान की बात थी।

अपडेट्स

  • मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज नए सिरे से कैबिनेट के गठन पर काम शुरू कर सकते हैं। इसके लिए दोपहर तक मुख्यमंत्री आवास पर बैठक हो सकती है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

Rajasthan political crisis Sachin Pilot and cm ashok gehlot congress live news and updates

Source: DainikBhaskar.com

Related posts