सचिन पायलट कैबिनेट से हटाए गए, कांग्रेस के युवा नेता जितिन प्रसाद ने ट्विटर पर लिखी ‘मन की बात’ – NDTV Khabar

जितिन प्रसाद इस समय यूपी में काफी सक्रिय हैं.

नई दिल्ली :

राजस्थान में सचिन पायलट (Sachin Pilot) को कैबिनेट से हटाए जाने के बाद जहां कांग्रेस सरकार राज्य संकट में वहीं पार्टी के अंदर भी कुलबुलाहट है. पार्टी के एक और युवा नेता जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) ने अपने दिल की बात रखी है. ऐसा लग रहा है कि सचिन पायलट को लेकर कांग्रेस के आलाकमान के रूख से वह खुश नहीं है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘सचिन पायलट ना सिर्फ हमारे सहयोगी बल्कि अच्छे दोस्त भी हैं. इस तथ्य से को कोई भी अस्वीकार नहीं कर सकता है कि उन्होंने इतने सालों पार्टी की पूरी लगन से सेवा की है. मुद्दे को अभी भी सुलझाया जा सकता है. दुख है यह मामला यहां तक पहुंच गया है. 

यह भी पढ़ें

आपको बता दें कि सचिन पायलट सहित तीन मंत्रियों को उनके बगावती रुख की वजह से निकाल दिया गया है. हालांकि राज्य में गहलोत सरकार की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है. सूत्रों के हवाले से खबर मिल रही है कि उनके पास सिर्फ 104 विधायकों का समर्थन है. उनमें 2 विधायक बीटीपी के हैं. लेकिन मामला उस समय से बहुत दिलचस्प हो गया है जबसे इन दो विधायकों में से एक ने कहा है कि उनको बंधक बना लिया गया है. अब अगर इन दो विधायकों ने भी समर्थन दिया तो अशोक गहलोत के पास 102 ही विधायक रह जाएंगे. जबकि बहुमत के लिए 101 विधायक की जरूरत है.

वहीं इस मामले में बीजेपी पूरी तरह से चुप्पी साधे हुए है. वह सचिन पायलट के अगले कदम का इंतजार कर रही है. जबकि पायलट ने अभी तक कुछ नहीं कहा है सिवाए ट्विटर पर ये लिखा है, ‘सत्य परेशान हो सकता है. पराजित नहीं’…वहीं उनकी बात पर बीजेपी नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने तंज कसते हुए लिखा, कांग्रेस के रहते, कैसे सत्यमेव जयते!

 

Related posts