आलिया और शाहीन को आपत्तिजनक मैसेज और धमकियां मिलने पर भड़कीं सोनी राजदान, इंस्टाग्राम की जीरो टोलरेंस पॉलिसी पर उठाए सवाल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से ही कई स्टारकिड्स को एक्टर के फैंस का आक्रोश झेलना पड़ रहा है। जहां कुछ बॉलीवुड में चल रहे पक्षपात और नेपोटिज्म पर सवाल खड़े रहे हैं वहीं कुछ ऐसे भी हैं जो लगातार स्टारकिड्स और उनके परिवार को रेप की धमकियां और आपत्तिजनक मैसेज भेज रहे हैं। इन सबसे पिछले दिनों आलिया भट्ट और उनकी बहन शाहीन भी गुजर चुकी हैं जिसके बाद अब उनकी मां सोनी राजदान ने भड़कते हुए इंस्टाग्राम की जीरो टोलरेंस पॉलिसी पर सवाल खड़े किए हैं।

सोमवार को आलिया की बहन शाहीन भट्ट ने अपने इंस्टाग्राम से उन्हें मिल रहीं रेप की धमकियों के स्क्रीनशॉट्स शेयर किए थे। इसके बाद अब सोनी राजदान ने इंस्टा प्लेटफॉर्म पर भड़कते हुए पोस्ट शेयर की है। एक्ट्रेस लिखती हैं, इंस्टाग्राम पर कई तरह के कंटेंट के लिए जीरो टोलरेंस पॉलिसी है। मगर आपको गालियों से भरे मैसेज नहीं देखने तो आपको खुद मैसेज सेक्शन टर्न ऑफ (बंद) करना होगा। अगर आपको कमेंट में कोई गाली दे रहा है तो कमेंट सेक्शन बंद करना पड़ेगा। मुझसे इस प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने का तरीका बदलने को कहा जा रहा है क्योंकि कुछ लोग महिलाओं से घृणा करते हैं। इससे ये कहा जा रहा है कि अगर में रात को बाहर जाती हूं और मेरा शोषण होता है तो मैं ही इसकी जिम्मेदार हूं।

आगे उन्होंने लिखा, मुझे प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करने का तरीका बदलने की जरुरत नहीं है। अगर कोई गालियां दे रहा है तो उसे बदलना होगा। सोनी राजदान ने प्लेटफॉर्म के इस तरीके को पूरी तरह से गलत ठहराया है। उनका मानना है कि इंस्टाग्राम मैनेज करने वाले लोग इससे बचाने के लिए कोई सख्त कदम नहीं उठा रहे हैं। उनकी पोस्ट पर पूजा भट्ट और रिद्धिमा कपूर ने भी अपनी सहमति जताई है।

लगातार धमकियां मिलते देख शाहीन भट्ट ने भी देश में बढ़ रहे रेप केस और महिलाओं के खिलाफ हो रहे शोषण पर रोशनी डाली है। उन्होंने इंस्टा स्टोरी के जरिए बताया है कि देश में हर 15 मिनट में एक रेप होता है साथ ही देश की 70 प्रतिशत महिलाएं घरेलू हिंसा की शिकार हैं।

शाहीन भट्ट की इंस्टा स्टोरी।

Soni Razdan lashed out on instagram platform after over Alia and Shaheen receiving objectionable messages and threats, raised voice on Instagram’s zero tolerance policy

Source: DainikBhaskar.com

Related posts