मध्यप्रदेश-महाराष्ट्र समेत 7 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मुंबई में हाईटाइड, पटना में जमकर बरसा पानी – अमर उजाला

देश के विभिन्न भागों में मानसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। यूपी-बिहार से लेकर महाराष्ट्र में कई जगहों पर भारी बारिश का दौर जारी है। इसी बीच, मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश शुरू हो गई है।

विज्ञापन

भारतीय मौसम विभाग ने मुंबई में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग ने मुंबई, रत्नागिरि और रायगढ़ में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।  

वहीं, बिहार में मानसून की बारिश लगातार जारी है। कई शहरों में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। पटना, गोपालगंज जैसे शहरों में दिन में रात जैसा माहौल नजर आ रहा है। राज्य में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई। बिहार में गुरुवार को भी कई इलाकों में वज्रपात से 30 लोगों की जान चली गई थी।

 

बिहार के पटना में अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को एक बार फिर से बिजली गिरने से कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई। 26 दिन पहले राज्य के आठ जिलों में बिजली गिरी थी। राज्य में पिछले एक हफ्ते में बिजली गिरने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जनहानि पर अफसोस जताते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को चार लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया।

कृषि मंत्री के घर घुसा बारिश का पानी
पटना में राज्य के कृषि मंत्री प्रेम कुमार के घर घुसा बारिश का पानी
 

पानी का जमावड़ा
भारी बारिश के कारण राजधानी पटना का बुरा हाल, तस्वीर में देखिए पानी का जमावड़ा
 

मुंबई, रायगढ़, ठाणे आदि इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार मुंबई, रायगढ़, ठाणे आदि इलाकों में आज भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

Related posts