#MadeInIndia: क्‍या आप चीनी सामान के बहिष्‍कार के लिए तैयार हैं? जन आंदोलन का बनें हिस्‍सा – Zee News Hindi

नई दिल्ली: भारत सरकार ने चीन के खिलाफ एक ऐतिहासिक कदम उठाया और चीन में बने मोबाइल फोन ऐप्‍स को बैन कर दिया . चीन को ये बात बहुत चुभी है क्योंकि ये चीन का वो अंतरराष्‍ट्रीय अपमान है जिसकी उम्मीद चीन ने कभी नहीं की थी. भारत के इस कदम ने चीन के खिलाफ एक बड़े अंतरराष्‍ट्रीय गठबंधन के दरवाजे खोल दिए हैं. ऐसे में हमारा सवाल ये है कि चीन के खिलाफ सेना और सरकार तो अपना-अपना काम कर रही है. आप चीन को जवाब देने के लिए क्या कर सकते हैं? क्या आप सिर्फ अपने-अपने घरों में अपने परिवार के साथ चाय की चुस्कियां लेते हुए इस खून-खराबे का लाइव टेलिकास्ट देखना चाहते हैं, इस पर सिर्फ चर्चा करना चाहते हैं? या फिर आप भी इस जंग में एक सशक्त भूमिका निभाना चाहते हैं?

जब कोई देश युद्ध लड़ता है तो दुश्मन को जवाब देना सिर्फ सैनिकों का काम नहीं होता बल्कि उस देश के लोगों को भी पूरी शिद्दत के साथ उस युद्ध में हिस्सा लेना होता है? जब से सीमा पर सैनिकों ने चीन को उसी की भाषा में जवाब दिया है और जब से सरकार ने चीन के बहिष्कार की शुरुआत की है, तब से देश के लोगों की भावनाएं पूरे उबाल पर रही हैं. चीन के खिलाफ लोगों का जोश सबसे ऊंचे स्तर पर है. लेकिन लोगों के मन में ये सवाल भी है कि वो इसमें क्या भूमिका निभा सकते हैं. 

इस सिलसिले में पिछले कुछ दिनों से हमारे लाखों दर्शक हमसे ये सवाल पूछ रहे थे कि वो इस युद्ध में क्या भूमिका निभा सकते हैं ? इसलिए आज Zee News आपको एक ऐसा मंच दे रहा है जिसके जरिए आप चीन के खिलाफ बिना बंदूक उठाए एक सैनिक की भूमिका निभा सकते हैं.  यकीन मानिए अगर इस मंच पर भारत के 137 करोड़ लोगों ने एक साथ आकर अपनी आवाज उठा दी तो इसकी गूंज ना सिर्फ पूरी दुनिया को सुनाई देगी बल्कि चीन युद्ध लड़ने से पहले ही घुटने टेक देगा.

सीमा पर चीन की नापाक हरकत से पूरे देश में काफी गुस्सा है और चीनी सामान के बहिष्कार की मांग हर दिन तेज होती जा रही है. लोग सोशल मीडिया पर चीनी सामान के बहिष्कार की मांग कर रहे हैं तो वहीं स्वदेशी अपनाने की अपील कर रहे हैं. अगर आप भी चीन में बने सामान के बहिष्कार के लिए तैयार हैं, तो Zee News के जन आंदोलन का हिस्सा बन सकते हैं.

ZEE NEWS के जन आंदोलन का हिस्सा बनने के लिए आप 7834998998 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा Made In India मुहिम से जुड़ने के लिए आप #MadeInIndia के साथ ट्वीट कर सकते हैं.

Related posts