Bihar Assembly Election 2020: PM मोदी ने भोजपुरी-मैथिली में किया ट्वीट, CM नीतीश ने सराहा, RJD ने कही ये बात – दैनिक जागरण

Publish Date:Wed, 01 Jul 2020 11:27 AM (IST)

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना काल के दौरान मंगलवार को छठी बार देश की जनता को संबोधित किया, जिसमें पीएम ने भारत के मेहनती किसान और ईमानदार टैक्सपेयर्स की तारीफ की और साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भी बातें बताईं जिसमें पीएम ने मास्क पहनने पर जोर देते हुए ये भी बताया कि एक प्रधानमंत्री को बिना मास्क के बैठक में शामिल होने पर जुर्माना भरना पड़ा था। पीएम नरेंद्र मोदी ने संबोधन के शुरुआत में ही कहा क‍ि अनलॉक होने के बाद लापरवाही देखने को मिल रही है।

पीएम ने भोजपुरी-मैथिली में किया ट्वीट

इसके बाद पीएम ने कई भारतीय भाषाओं में ट्वीट किया और ट्वीट की खास बात ये रही कि पीएम मोदी ने अपने ट्वटिर हैंडल से मैथिली और भोजपुरी भाषा में भी ट्वीट किया है। उन्होंने भोजपुरी भाषा में ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ई गरीबजन के सम्मान सुनिश्चित करे वाला बा। प्रधानमन्त्री गरीब कल्याण अन्न योजना के आगे बढ़ावला से देश भर के करोडों लोगन के फैदा होई।’ 

वहीं मैथिली में पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि गरीब सबहक गरिमा सुनिश्चित करहब। पीएम गरीब कल्याण अन्न योजनाक विस्तार सम्पूर्ण भारतक करोड़ों गरीब लोक के लेल होयत।

आपको बता दें कि इस साल नवंबर में बिहार में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और पीएम मोदी ने आज अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में छठ पूजा का भी जिक्र किया है। ऐसे में पीएम मोदी के मैथिली और भोजपुरी भाषा में किए गए इस ट्वीट पर बिहार में राजनीतिक प्रतिक्रिया भी देखने को मिलेगी। 

नीतीश कुमार ने पीएम का आभार व्यक्त किया

पीएम के संबोधन के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया और अपने ट्वीट में लिखा, “माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार करते हुए गरीबों को 5 माह का अतिरिक्त मुफ्त राशन देने की घोषणा के लिए मैं उनको धन्यवाद देता हूं और आभार व्यक्त करता हूं।”

राजद ने कसा तंज

वहीं, राजद नेता मनोज झा ने पीएम मोदी के संबोधन पर तंज कसा है और कहा है कि देश में आज की तारीख में जो हालात हैं, और सरहद से लेकर लोगों की आम जिंदगी में जो हो रहा है। इसे लेकर बड़ी उम्मीद से हमलोगों ने भी पीएम का संबोधन सुना। कई चीजें ठीक भी थी, मैं समझता हूं कि उन्होंने जो कहा वो प्रेस रिलीज से भी कह देते तो बड़ी बात नहीं थी, यही बेहतर भी होता।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts