बॉडी में न कोई केमिकल था, न ही जहर मिला; मौत से पहले जोर-जबरदस्ती के निशान भी नहीं मिले

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम विसरा रिपोर्ट सामने आ गई है। इसमें यह स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि उनकी मौत में किसी तरह की संदिग्ध गतिविधि नहीं थी। यह पूरी तरह से एक आत्महत्या का मामला है।विसरा रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांतके शरीर में किसी भी तरह का संदिग्ध केमिकल या जहर नहीं पाया गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद विसरा को मुंबई के जेजे अस्पताल में एनालिसिसके लिए भेजा गया था।

नहीं मिले किसी भी संघर्ष के साक्ष्य
विसरा रिपोर्ट में कहा गया है कि सुशांत कीमौत से पहले किसी भी तरह के संघर्ष केसंकेत नहीं मिलेहैं। उनके नाखूनों से भी कुछ नहीं मिला है।सुशांत की फाइनल पोस्टमाॅर्टम रिपोर्ट पिछले हफ्ते आई थी। इसमें बताया गया था कि सुशांत की मौत फांसी की वजह से दम घुटने से हुई थी।इस रिपोर्ट में मौत की वजह एस्फिक्सिया बताई गई थी। यानीशरीर को पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं मिल पाने की वजह से मौत हुई है।

14 जून को पहली पोस्टमॉर्टम रिपोर्टआई थी
सुशांत की एक प्राइमरी रिपोर्ट 14 जून को पोस्टमॉर्टम होने के बाद सामने आई थी। यह रिपोर्ट तीन डॉक्टरों की निगरानी में बनी थी। इसके बाद विस्तृत रिपोर्ट के लिए उनके ऑर्गन्स जेजे अस्पताल भेजे गए थे। इसमें सामने आया कि सुशांत की मौत फांसी लगाने की वजह से ही हुई थी।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा में एक फ्लैट में फांसी लगाकार जान दे दी थी। -फाइल फोटो

Source: DainikBhaskar.com

Related posts