PM Modi ने अपनी स्पीच में क्यों किया इस देश के प्रधानमंत्री का जिक्र? – Navbharat Times

देश की पहली कोरोना वैक्सीन तैयार, इंसानों पर होगा ट्रायल

नई दिल्ली/सोफिया

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश के नाम संबोधन दिया। इस दौरान उन्होंने लॉकडाउन के दौरान देश में जिस गंभीरता से नियमों का पालन किया गया था, वैसी ही सतर्कता दिखाने की अपील की है। इस दौरान पीएम ने एक देश के प्रधानमंत्री का जिक्र किया जिनके ऊपर मास्क न पहनने पर 13, हजार रुपये का जुर्माना लगा है। आपको बता दें कि पीएम मोदी बुल्गेरिया के प्रधानमंत्री बॉयको बोरिसोव (Boyko Borisov) की बात कर रहे थे जिनके ऊपर पिछले दिनों यह जुर्माना लगाया गया है।

बिना मास्क पहुंचे थे पीएम

दरअसल, बुल्गेरिया में कोरोना वायरस के मामले दोबारा बढ़ने के बाद देश में नियम फिर से लागू कर दिए गए थे। इस दौरान पीएम बोरिसोव एक मॉनेस्ट्री के दौरे पर गए थे जिसका टेलिकास्ट टीवी पर हुआ था और फेसबुक पर भी शेयर हुआ था। फुटेज और तस्वीरों में दिखाई दिया कि राइला मॉनेस्ट्री के अंदर पीएम बिना मास्क पहने पहुंच गए थे जबकि उसी दिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने मास्क पहनना अनिवार्य किया था।

PM Modi Speech Live: अनलॉक में लापरवाही पर पीएम, अब और ज्यादा सतर्क होने की जरूरत

पीएम और अधिकारियों पर लगा जुर्माना

इसके बाद मास्क न पहनने वाले पीएम, उनके काफिले में शामिल अधिकारियों और पत्रकारों पर 170 डॉलर यानी करीब 13,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। इससे पहले बोरिसोव की GERB पार्टी और देश की मुख्य विपक्षी सोशलिस्ट पार्टी पर पहले भी बड़ी संख्या में लोगों को इकट्ठा करने को लेकर जुर्माना लग चुका है।

पीएम नरेंद्र मोदी का राष्‍ट्र के नाम संबोधन, जानिए बड़ी बातें

पीएम मोदी ने किया यह ऐलान

वहीं, अपने संबोधन में पीएम मोदी ने गरीबों और जरूरतमंदों के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने घोषणा की कि मुफ्त अनाज देने की योजना अब अगले पांच महीनों तक जारी रहेगी। सरकार ने फैसला किया है कि 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज देने वाली योजना जुलाई, अगस्त, सितंबर, अक्टूबर, नवंबर में भी लागू रहेगी। इस दौरान 5 किलो गेहूं या 5 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा। साथ ही प्रत्येक परिवार को एक किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा।

कोरोना: भारत में 24 घंटे में 380 लोगों की मौत
कोरोना: भारत में 24 घंटे में 380 लोगों की मौतदेश में कोरोना की टेस्टिंग बढ़ने के साथ ही मरीजों की रेकॉर्ड संख्या सामने आ रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के मुताबिक देश में अबतक कोरोना मरीजों की संख्या 5,48,318 पहुंच गई। इस जानलेवा वायरस ने 16,475 लोगों की जान ले ली है।

पीएम ने किया बुल्गेरिया के पीएम का जिक्र
पीएम ने किया बुल्गेरिया के पीएम का जिक्र

Related posts