कल शाम चार बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, चीन को लेकर कर सकते हैं बड़ा एलान – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली
Updated Mon, 29 Jun 2020 10:46 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
– फोटो : पीटीआई

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम चार बजे देश को संबोधित करेंगे। सोमवार की रात चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला जारी होने के बाद माना जा रहा है कि इस संबोधन में वह चीन को लेकर बड़े एलान कर सकते हैं। वहीं, आज अनलॉक-2 के दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, तो वह इसे लेकर भी जनता से अपील कर सकते हैं।

विज्ञापन

 

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच देशभर में चीन के खिलाफ आक्रोश का माहौल है। देश के लोग लगातार चीनी वस्तुओं और एप का बहिष्कार कर रहे हैं। इसी दौरान सोमवार को भारत ने चीन को बड़ा ‘डिजिटल झटका’ देते हुए टिक-टॉक समेत 59 चीनी एप बैन कर दिए हैं। 

भारत और चीन की सेना बीच भी कल होगी वार्ता

पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को कम करने के लिए दोनों देशों की सेनाओं के बीच कल यानी मंगलवार को तीसरी वार्ता होगी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जनरल स्तर की यह वार्ता सुबह 10.30 बजे वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के भारतीय पक्ष के चुशुल में होगी।भारत की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह और चीन की ओर से मेजर जनरल लिन लियू बैठक में भाग लेंगे।

15 जून की रात को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प भी हुई थी, जिसमें भारतीय पक्ष के 20 जवान शहीद हुए थे। चीन ने इस झड़प में अपने हताहत सैनिकों की अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है। भारत पूर्वी लद्दाख में गतिरोध के लिए बीजिंग को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि चीन मई की शुरुआत से ही एलएसी पर  बड़ी संख्या में सैनिक और युद्ध सामग्री जुटा रहा है। 

Related posts