UP News Live Update: अयोध्या में सहायक अध्यापकों की काउंसलिंग जारी, नहीं पहुंचा HC का आदेश – News18 इंडिया

















5:11 pm (IST)

















5:09 pm (IST)

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे कोविड-19 मृत्युदर को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करें. उन्होंने आगरा, मेरठ, कानपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद और फिरोजाबाद के मेडिकल कॉलेजों में उपचार व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में पीपीई किट, एन-95 मास्क, तीन परतों वाला मास्क, दस्ताने, सेनेटाइजर आदि मेडिकल सुरक्षा सामग्री की पर्याप्त उपलब्धता रहे. चिकित्सालयों में ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता तथा बायोमेडिकल कचरे के निस्तारण का समुचित प्रबन्ध किया जाए. साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए. यह सुनिश्चित किया जाए कि डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ अस्पतालों में नियमित राउंड लें.

















4:45 pm (IST)

अनलॉक1.0 की बुधवार को समीक्षा कर रहे मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि खाद्यान्न का सुचारु वितरण सुनिश्चित किया जाए. किसी भी सूरत में घटतौली अथवा अन्य कोई अनियमितता ना हो और यह सुनिश्चित करने के लिए एक कार्य योजना तैयार कर उसे एक सप्ताह में लागू किया जाए. इसके अलावा उन्होंने निर्देश दिया कि पुलिस की गश्त लगातार जारी रहे, राजमार्गों, बाजारों और पार्कों आदि में कड़ी निगरानी रखी जाए. उन्होंने कहा कि दो गज की दूरी का पालन सुनिश्चित करें, साथ ही भीड़ एकत्र ना होने दें. योगी ने निषिद्ध क्षेत्र में घर-घर सामान पहुंचाने की व्यवस्था को सुचारु ढंग से संचालित करने का भी निर्देश दिया.

















4:44 pm (IST)

उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि एक अभियान चलाकर राशन कार्ड के नए आवेदकों के कार्ड जल्दी बनाए जाएं और उन्हें तत्काल खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाए. गौरतलब है कि सामान्य प्रक्रिया के तहत नया राशन कार्ड बनने के बाद उस कार्ड धारक को करीब दो महीने के बाद पहली बार खाद्यान्न उपलब्ध होता है. लेकिन तात्कालिक जरुरतों को ध्यान में रखते हुए योगी ने निर्देश दिया है कि सभी जरुरतमंदों को राशन तुरंत उपलब्ध कराया जाए और सुनिश्चित किया जाए की कोई भूखा ना सोए.

















3:38 pm (IST)

बांदा- सन्दिग्ध परिस्थितियों मे 16 साल की नाबालिग छात्रा की आग से जलकर., घर के पीछे बाड़े मे नहाने गई किशोरी की आग से जलकर मौत. मामला विसंडा थाना क्षेत्र के अजीत पारा का.

















3:36 pm (IST)

बलरामपुर: कोरोना संक्रमण से जिले में पहली मौत. केजीएमयू में भर्ती था कोरोना मरीज. उतरौला क्षेत्र के गैंडासबुजुर्ग का रहने वाला था मरीज. मरीज के सम्पर्क में आए एक निजी डाक्टर व स्वास्थ्य कर्मी भी पाये गये है कोराना पाजटिव.

















1:27 pm (IST)

















1:23 pm (IST)

अयोध्या: अयोध्या में सहायक अध्यापकों की काउंसलिंग जारी. नहीं पहुंचा हाईकोर्ट का आदेश. काउंसलिंग के पहले दिन 318 अभ्यर्थी करवा रहे अपनी काउंसलिंग. राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में हो रही है सहायक अध्यापकों की काउंसलिंग. हाईकोर्ट ने भर्ती प्रक्रिया पर लगाई है रोक. एडी बेसिक रविंद्र सिंह बोले  सुचारू रूप से चल रहा है काउंसलिंग का काम. हो रहा है सोशल डिस्टेसिंग का पालन. अभी नहीं मिला है कोई विभागीय आदेश. हाईकोर्ट का आदेश सुनकर अभ्यर्थियों में निराशा.

















11:16 am (IST)

लखनऊ: 69 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने लगाई रोक. विवादित प्रश्नों पर आपत्तियों को एक सप्ताह के भीतर राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत करें अभ्यर्थी. आपत्तियों को सरकार यूजीसी को प्रेषित करेगी. यूजीसी आपत्तियों का निस्तारण करेगी. मामले की अगली सुनवाई 12 जुलाई को होगी. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आंसर की विवाद पर आज सुनाया फैसला 8 मई के बाद की जितनी भी प्रक्रिया हुई उस पर दिया स्टे. 8 मई के बाद से सरकार द्वारा कराई गई सभी प्रक्रिया पर रोक. उत्तरमाला, संशोधित उत्तरमाला, परिणाम, जिला विकल्प, जिला आवंटन, कॉउंसलिंग प्रक्रिया समेत सभी प्रक्रिया शून्य घोषित.

















10:59 am (IST)

Related posts