PoK में नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, भारत ने सुनाई खरी-खरी – Zee News Hindi

नई दिल्ली: पाक अधिकृत कश्मीर में बुद्ध धर्म से जुड़ी हुई संरक्षित मूर्तियों को तोड़ने, स्मारकों को नष्ट करने को लेकर भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है. 

पाक अधिकृत कश्मीर के गिलगित बालटिस्तान इलाके में बौद्ध धर्म से जुड़े हेरिटेज स्मारकों को पाकिस्तान नुकसान पहुंचा रहा है, इसी को लेकर भारत ने आपत्ति जताई है. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि हमने अपना सख्त विरोध पाकिस्तान के समक्ष दर्ज कराया है. यह भारतीय इलाका है जो पाकिस्तान गैरकानूनी तरीके से अपने कब्जे में किए हुए है. 

ये भी पढ़ें- ताहिर हुसैन के भड़काने पर हुई IB ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या, चार्जशीट दाखिल

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह बहुत ही चिंता का विषय है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के गिलगित बालटिस्तान वाले इलाके में बौद्ध धर्म से जुड़े चिन्हों को नष्ट किया जा रहा है और धार्मिक सांस्कृतिक स्वतंत्रता के अधिकारों को कुचला जा रहा है. इस तरह का कृत्य बेहद निंदनीय है. हमने इस मामले में तुरंत एक्सपर्ट को उस एरिया में विजिट करने और नुकसान पहुंचाई गई स्मारकों को संरक्षित करने की मांग की है. 

ये भी देखें- 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हम पाकिस्तान से एक बार फिर मांग करते हैं कि वह गैरकानूनी तरीके से कब्जे में लिए गए भारतीय एरिया को खाली करे और इस इलाके में जो लोग रह रहे हैं, उनके राजनीतिक, आर्थिक, सांस्कृतिक अधिकारों को कुचलना तुरंत खत्म करे. 

Related posts