कोरोना वायरस पर अरविंद केजरीवाल- 15 दिन में 8500 केस, सिर्फ 500 हॉस्पिटल में भर्ती – Navbharat Times

कोरोना केसों पर बोले अरविंद केजरीवाल
हाइलाइट्स

  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बोले कोरोना केस बढ़ने की चिंता, लेकिन घबराएं नहीं
  • केजरीवाल ने कहा कि ज्यादातर लोग घर पर ठीक हो रहे हैं
  • दिल्ली सीएम ने कहा इलाज के लिए लोगों को भटकना नहीं होगा, सोमवार को आएगा ऐप
  • केजरीवाल ने कहा 15 दिन में 8500 केस आए, लेकिन सिर्फ 500 भर्ती हुए

नई दिल्ली

दिल्ली में कोरोना वायरस से निपटने की क्या तैयारी है सीएम अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को फिर इसका अपडेट दिया। उन्होंने बताया कि कोरोना केसों का बढ़ना चिंता की बात है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोग ठीक हो रहे हैं वो भी घर पर ही रहकर। केजरीवाल के मुताबिक, पिछले 15 दिनों में 8500 कोरोना केस सामने आए, लेकिन हॉस्पिटल में सिर्फ 500 ही भर्ती हुए हैं बाकियों का घरपर इलाज चल रहा। केजरीवाल ने बताया कि सोमवार से लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं होगा क्योंकि एक ऐप लाया जा रहा है।

देश में कहां कितने कोरोना के मरीज, पूरी लिस्ट

सोमवार तक आएगा ऐप, भटकना नहीं होगा

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने कुल कोरोना मरीजों से दोगुने बेड की व्यवस्था की हुई है, बावजूद इसके लोगों को पता नहीं होता कि आखिर कोरोना होने पर जाना कहा हैं। इसपर केजरीवाल ने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा। सोमवार को एक ऐप लाया जा रहा है जिसमें हॉस्पिटल्स का डेटा होगा, बताया जाएगा कहां कितने बेड खाली हैं। इसके लिए एक वेबसाइट भी बनाई जा रही है।

फर्जी वीडियो, फोटोज पर बोले

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों दिल्ली के नाम पर फर्जी वीडियोज भी शेयर किए जा रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि ऐसे लोग गंदी राजनीति करते हैं और लोगों को भ्रमित करना चाहते हैं। उन्होंने दो वीडियोज का जिक्र किया जिसमें दिल्ली हॉस्पिटल में लाशों और खराब खाने पर सवाल उठाए थे। केजरीवाल ने कहा कि दोनों ही वीडियो दिल्ली के नहीं थे। केजरीवाल ने ऐसे लोगों से संकट के वक्त में राजनीति नहीं करने को कहा।

NBT

देश में कोरोना

दिल्ली सीएम बोले कि इससे मेडिकल स्टाफ का मनोबल टूटता है, वे कहते हैं कि हम इतना अच्छा काम करने की कोशिश कर रहे फिर भी लोग सवाल उठाते हैं। केजरीवाल ने कहा कि जनता ऐसे वीडियो, फोटोज पर आंख मूंदकर भरोसा न करे। अगर सही में कोई लापरवाही का मामला होगा उसपर सरकार कार्रवाई करेगी।

Related posts