भले ही भारत-पाक में कितनी भी कड़वाहट हो, लेकिन पाकिस्तान हादसे से पूरा देश दुखी है – Navbharat Times

हाइलाइट्स

  • पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का विमान एक रिहाइशी कालोनी पर गिर गया
  • आग का गोला बनकर घरों पर गिरे विमान ने 57 लोगों की जान ले ली है
  • अभी तक चार लोगों के जीवित मिलने की सूचना मिली है
  • मोदी-राहुल समेत देश के बहुत से लोगों ने इस हादसे पर दुख जताया है

नई दिल्ली

पाकिस्तान के सबसे बड़े शहर व सिंध प्रांत की राजधानी कराची में शुक्रवार को पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का विमान (Pakistan plane crash) एक रिहाइशी कालोनी पर गिर गया। आग का गोला बनकर घरों पर गिरे विमान ने 57 लोगों की जान ले ली है। अभी तक चार लोगों के जीवित मिलने की सूचना मिली है। भले ही भारत-पाकिस्तान के बीच कितनी ही कड़वाहट क्यों ना हो, लेकिन पाकिस्तान में हुए इस भीषण हादसे के बाद भारत के नेताओं और लोगों ने घटना पर शोक व्यक्त (India shows grief over pak plane crash) किया है।

मोदी ने जताया पाक विमान हादसे पर दुख

पाकिस्तान में शुक्रवार को हुए बड़े विमान हादसे पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। प्रधानमंत्री मोदी ने विमान हादसे पर ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा, ‘पाकिस्तान में एक विमान दुर्घटना के कारण जानमाल को हुए नुकसान से गहरा दुख हुआ। मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं, और घायलो के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।’

यह भी पढ़ें- कराची में प्लेन क्रैश से ठीक पहले का वीडियो आया सामने

वेंकैया नायडू भी व्यक्त की संवेदना

देश के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी कराची में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर संवेदना व्यक्त की है। उपराष्ट्रपति के सचिवालय ने नायडू के हवाले से एक ट्वीट में कहा, ‘पाकिस्तान में एक विमान दुर्घटना में लोगों की मौत पर काफी दुख हुआ। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’

राहुल गांधी ने भी जताया शोक

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी पाकिस्तान के कराची शहर में हुए विमान हादसे पर दुख जताया और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘पाकिस्तान में हुए विमान हादसे में कई लोगों के मारे जाने के बारे में सुनकर दुख हुआ। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।’

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान प्लेन हादसा: मौत को मात दे दी इन दो लोगों ने

इतना ही नहीं, कुछ महीने पहले ही कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पाकिस्तान में हुए इस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंनने ट्वीट किया- पाकिस्तान में हुए हादसे में बहुत से लोगों के मारे जाने से दुखी हूं। मरने वालों के परिवारों के लिए मेरी संवेदना है। मैं घायलों के जल्दी सही होने की कामना करता हूं।

सचिन पायलट भी हुए दुखी

वहीं कांग्रेस के सचिन पायलट भी पाकिस्तान के इस हादसे पर शोक जताने से पीछे नहीं रहे। जैसे ही उन्हें इस हादसे की खबर मिली उन्होंने ट्वीट किया- पाकिस्तान के कराची में हुए प्लेन क्रैश के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ। जिन भी लोगों ने प्लेन में या फिर रिहायशी इलाके में जान गंवाई है मैं उनके लिए भगवान से प्रार्थना करता हूं। मारे जाने वालों के परिवारों के लिए भी मेरी संवेदना है। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।

दुनिया भर के देश साथ खड़े दिखे

पाकिस्तान में जब ये मुसीबत टूटी है, तो दुनिया भर के देश उसके साथ खड़े दिखे। सभी ने पाकिस्तान में हुए इस भीषण हादसे पर दुख जताया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी पूरी दुनिया को धन्यवाद कहा। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा- मैं सभी देशों के नेताओं का धन्यवाद अदा करता हूं कि उन्होंने पाकिस्तान में हुए इस भीषण विमान हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त की। पाकिस्तान के लोग आपके इस समर्थन का सम्मान करते हैं।

बता दें कि पाकिस्तान में हुए विमान हादसे में अब तक करीब 57 लोगों के मारे जाने की खबर की पुष्टि हो चुकी है। हादसे में मरने वालों में विमान में सवार लोग और इसकी चपेट में आए घरों के लोग शामिल हैं। अभी यह साफ नहीं हो सका है कि मरने वालों में कितने विमान में सवार थे और कितने अन्य नागरिक शामिल हैं। पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल्ला हाफिज ने बताया कि विमान में चालक दल के आठ सदस्य और 99 मुसाफिर सवार थे।

पाकिस्तान प्लेन क्रैश: पायलट ने आखिरी मैसेज में क्या कहा?
पाकिस्तान प्लेन क्रैश: पायलट ने आखिरी मैसेज में क्या कहा?Pakistan plane crash video: पाकिस्तान में शुक्रवार की दोपहर भयानक तबाही और दिल दहला देने वाला मंजर लेकर आई। दोपहर के वक्त कराची एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में एक प्लेन जा गिरा। हादसे के कुछ देर बाद विमान के पायलट सज्जाद गुल की आखिरी डिस्ट्रेस कॉल सामने आई है जिसे सुनकर पता चलता है कि क्रैश से कुछ सेकंड पहले क्या हुआ था।

Related posts