PIA Plane Crash: इंजन काम नहीं कर रहे…ये थे PIA के पायलट के आखिरी संदेश – आज तक

  • कराची में लैंडिंग से पहले पायलट ने कहा- तकनीकी खराबी आ रही
  • ATC और पायलट के बीच आखिरी बातचीत की रिकॉर्डिंग आई सामने

पाकिस्तान में शुक्रवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया है. लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, ये हादसा तकनीकी खराबी के कारण हुआ. पाकिस्तान एयरलाइंस के सीईओ अरशद मलिक ने कहा कि हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि कराची में लैंडिंग से पहले पायलट ने कहा था कि तकनीकी खराबी आ रही है. उन्होंने बताया गया था कि कराची में दोनों रनवे लैडिंग कराने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्होंने विमान को उड़ाना ही बेहतर समझा.

पीआईए के इस विमान को कैप्टन सज्जाद गुल उड़ा रहे थे. पाकिस्तान मीडिया ने बताया है कि विमान के उतरने से ठीक 10 मिनट पहले पायलट ने बताया कि कुछ तकनीकी समस्या है. इस बीच, एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) और पायलट के बीच आखिरी बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सामने आई है. एयरबस ए320 उड़ा रहे पायलट के आखिरी शब्द जो रिकॉर्ड हुए हैं वो थे कि विमान के इंजन काम नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में बड़ा विमान हादसा, रिहायशी इलाके में गिरा प्लेन, 98 लोग थे सवार

हादसे से 10 मिनट पहले पायलट का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया था. कराची एयरपोर्ट पर लैंडिंग से ठीक पहले पायलट ने कहा था कि 2 राउंड लेने के बाद लैंडिंग करेंगे, लेकिन इसके बाद विमान हादसे का शिकार हो गया. हादसे से पहले पायलट ने लैडिंग गेयर भी खोलने की कोशिश की थी, लेकिन वह नहीं खुला. पाकिस्तान के एक रिपोर्टर के मुताबिक, पायलट लैंडिंग करना चाह रहे थे, लेकिन व्हील ओपन नहीं हो रहे थे तो उनको कहा गया कि वह कुछ देर विमान को ऊपर उड़ाते रहें. इस बीच में वह क्रैश हो गया.

ये भी पढ़ें– पायलट बोला- 2 राउंड लेने के बाद करेंगे कराची में लैंडिंग… और फिर ऐसे प्लेन हो गया हादसे का शिकार

रिपोर्टर के मुताबिक, विमान इमारत से टकराने के बाद गिर गया. विमान जहां गिरा वो तंग गलियां हैं. एंबुलेंस को अंदर जाने में दिक्कतें हो रही हैं. दमकल की गाड़ियां भी अंदर नहीं जा पा रही हैं. विमान के गिरने के बाद कई गाड़ियों में भी आग लग गई.

Related posts