मुख्यमंत्रियों से संवाद में PM ने दिया ‘जन से जग तक’ का नारा, कहा- सब ठीक होने पर बदलेगी दुनिया – Navbharat Times

बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी
हाइलाइट्स

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोना से जंग के लिए एक नया नारा दिया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से लड़ाई में अब ‘जन से जग तक’ का नारा दिया है
  • पीएम ने कहा कि कोरोना का संकट खत्म होने के बाद दुनिया में कई बड़े बदलाव होंगे
  • पीएम ने कहा कि भारत नई दुनिया के लिए खुद को तैयार करने में जुट गया है

नई दिल्ली

लॉकडाउन खत्म करने की योजना पर मुख्यमंत्रियों से बैठक करने आए पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोरोना से जंग के लिए एक नया नारा दिया। पीएम मोदी ने कोरोना से लड़ाई में ‘जन से जग तक’ का नारा देते हुए मुख्यमंत्रियों से कई बड़ी बातचीत की। इस दौरान पीएम ने यह भी कहा कि कोरोना का संकट खत्म होने के बाद दुनिया में कई बड़े बदलाव होंगे और भारत इसके लिए खुद को तैयार करने में जुटा हुआ है।

सोमवार शाम अपनी बैठक के दौरान पीएम ने मुख्यमंत्रियों को ‘जन से जग तक’ का नया नारा दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बाद दुनिया पूरी तरह बदल चुकी होगी। पीएम ने कहा, ‘जिस तरह प्रथम और द्वितीय विश्व युद्ध के बाद दुनिया बदल गई थी, उसी तरह कोविड-19 के बाद भी चीजें बदल जाएंगी।’

LIVE:… तो अब चौथे चरण में जाएगा लॉकडाउन पर छूट बढ़ेगी

उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद की नई जीवनशैली का मूलमंत्र होगा, एक व्यक्ति से पूरी मानवता तक यानी ‘जन से जग तक।’ मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जीवन का नया मार्ग ‘ व्यक्ति से पूर्ण मानवता की ओर’ के सिद्धांत पर होगा। पीएम ने कहा कि भारत नई दुनिया के लिए खुद को तैयार करने में जुट गया है।

अर्थव्यवस्था और संकट के समाधान पर मंथन

बैठक में पीएम ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में जो नये मामले सामने आये हैं उनमें बड़े शहरों से अपने मूल स्थानों पर लौटे प्रवासी श्रमिक हैं जो लॉकडाउन के बाद बेरोजगार और बेघर हो गये थे। उनमें विदेशों से बड़े पैमाने पर लाये गए लोग भी हैं जो लॉकडाउन के चलते विभिन्न देशों में फंस गए थे। इस बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए उठाए जाने वाले जरूरी कदमों पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने एवं कोरोना वायरस के संकट के निपटने के लिए संतुलित रणनीति बनाने की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि देश में आर्थिक गतिविधियां जोर पकड़ने वाली हैं।

लॉकडाउन बढ़े या खत्म? किस CM ने क्या कहा

‘गांवों में कोरोना फैलने से रोकना चुनौती जैसा’

इससे पहले मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत में कहा, ‘जहां भी हमने सामाजिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया, लॉकडाउन के नियमों के क्रियान्वयन में ढिलाई बरती, वहीं हमारी समस्याएं बढ़ गई।’ उन्होंने कहा कि हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती रियायतों के बाद भी कोविड-19 को गांवों तक फैलने से रोकने की होगी। इसके अलावा पीएम ने कोरोना संकट से निपटने,आर्थिक गतिविधियों को तेज करने और लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाने के लिए समग्र रूपरेखा तैयार करने मुद्दों पर भी मुख्यमंत्रियों के साथ लंबी चर्चा की।

Related posts