आपका ट्रेन टिकट बुक नहीं हुआ, परेशान न हो; अब इतने बजे से मिलेगा मौका – Zee News Hindi

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच मंगलवार से 15 ट्रेनों को हरी झंडी दी गई है. ये 15 ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी. इनके लिए बुकिंग सोमवार शाम 4 बजे से शुरू होनी थी लेकिन बुकिंग शुरू नहीं हो पाई और यात्रियों को निराशा हाथ लगी. यूजर्स की परेशानी को देखते हुए IRCTC ने ट्वीट किया जिसमें कहा गया कि बुकिंग जल्द शुरू होगी. 

IRCTC ने अपने ट्वीट में लिखा, “स्पेशल ट्रेनों की जानकारी सिस्टम में अपलोड की जा रही है. बुकिंग जल्द शुरू होगी.”

यदि किसी पैसेंजर की कन्फर्म टिकट है तो उस आधार पर उसको रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए ट्रांसपोर्टेशन की अनुमति दी जाएगी. यानी ई-टिकट को ही पास माना जाएगा.

ये हैं वो 30 स्पेशल ट्रेन: 

No description available.


सिर्फ इन 30 स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकट मिलेगा. किसी भी एजेंट के जरिये टिकट नहीं मिल सकेगा. तत्काल और प्रीमियम तत्काल टिकट बुक नहीं होंगे. स्पेशल ट्रेनों में सिर्फ AC कोच ही उपलब्ध हैं. सिर्फ AC क्लास के टिकट ही बुक होंगे.  

ये सुविधाएं मिलेंगी:
इन 15 ट्रेनों में अधिकतर ट्रेने हर दिन चलेंगी. 7 दिन बाद तक की यात्रा के लिए बुकिंग की जा सकती है. कृपया ध्यान दें रेल यात्रा के लिए 90 मिनट पहले यात्रियों को रेलवे स्टेशन पहुंचना होगा. ट्रेन में फर्स्ट, सेकंड और थर्ड क्लास एसी कोच होंगे. कृपया ध्यान दें ट्रेन में कोई कंबल नहीं मिलेगा. यात्रियों को सलाह दी गई है कि वह अपना घर से खाना ले जाएं तो बेहतर है. खाने के पैकेट और पानी आईआरसीटीसी उपलब्ध कराएगा.

Related posts