Breaking: कोमा में गए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, हालत हुई नाजुक – दैनिक जागरण

Publish Date:Sun, 10 May 2020 01:56 PM (IST)

रायपुर, एएनआइ। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोमा में चले गए हैं। फिलहाल उनकी हालत बेहद गंभीर है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने रायपुर के श्री नारायणा अस्पताल के हवाले से यह जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी कोमा में चले गए हैं, उनकी हालत गंभीर है। उनके स्वास्थ्य को लेकर और जानकारी देते हुए अस्पताल ने बताया है कि अगले 48 घंटों में यह पता लगाया जाएगा कि उनका शरीर दवाओं को लेकर कैसी प्रतिक्रिया कर रहा है। फिलहाल अजीत जोगी की हालत नाजुक है।

दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती

इससे पहले अजीत जोगी की तबियत शनिवार(9 मई) दोपहर करीब साढ़े 12 बजे अचानक बिगड़ गई। उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा।इसके बाद उन्हें गंभीर हालत में रायपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, जोगी ने अपने शासकीय आवास पर दोपहर में गंगा इमली (जंगली फल) खाया था, जिसके बाद उनको दिल का दौरा पड़ा। इस कारण वो बेहोश हो गए थे। डॉक्टरों ने इलाज के बाद उनकी सांस की नली से बीज निकाल दिया था।

नारायणा अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुनील खेमका ने बताया था कि अजीत जोगी फिलहाल वेंटिलेटर पर हैं। उनके लिए अगले 48 से 72 घंटे काफी अहम हैं। मेडिकल जांच में अजीत जोगी के दिमाग में भी सूजन पाई गई है, लेकिन उनकी हृदय गति सामान्य है। उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी से फोन पर चर्चा कर उनके पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

गौरतलब है कि एक सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने के बाद से अजीत जोगी कई सालों से व्हील चेयर पर हैं। इस दौरान उन्हें कई तरह की स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं भी हो गईं हैं। पिछले दिनों लंबे समय तक वे अस्पताल में भर्ती भी रहे।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts