12 मई से शुरू नई दिल्ली से इन 15 शहरों के लिए चलेंगी विशेष ट्रेन, जानि क्या सुविधाएं मिलेंगी – Zee News Hindi

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे ने 12 मई से आंशिक रूप से रेल सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है. 12 मई से शुरू होगी आंशिक रेल सेवा, नई दिल्ली से 15 शहरों के लिए विशेष ट्रेन चलेंगी. 11 मई शाम 4 बजे से टिकटों की बुकिंग शुरू होगी. 12 मई के बाद अन्य रूट पर ट्रेन शुरू हो सकती हैं. ये ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, तिरुअनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू के लिए रवाना होंगी. 

भारतीय रेलवे ने कहा कि स्टेशनों पर टिकट बुकिंग खिड़की बंद रहेगी, प्लेटफॉर्म टिकट सहित कोई काउंटर टिकट जारी नहीं होगा. यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी. स्क्रीनिंग के बाद सिर्फ उन्हीं लोगों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी जिनमें वायरस से संक्रमण के कोई लक्षण नजर नहीं आएंगे. रेलवे के मुताबिक कैटरिंग की सुविधा नहीं मिलेगी.

इसी के साथ रेलवे धीरे-धीरे दूसरे रूट पर भी विशेष ट्रेनें शुरू करेगा. इसके लिए सिर्फ ऑनलाइन  टिकट ही IRCTC के जरिये बुक होंगी. किराए में कोई बदलाव नहीं हुआ है. रेलवे ने कहा है कि यात्रा से पहले सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी. जिन लोगों की कंफर्म टिकट होगी, उन्हीं को यात्रा करने दिया जाएगा. ध्यान दें अभी कोई भी काउंटर टिकट देशभर में नहीं खुला है, सिर्फ आईआरसीटीसी के जरिए ही ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू हुई है.

Related posts