बंगाल से पैदल लौट रहे मजदूर, फडणवीस बोले- ममता नहीं दे रहीं ट्रेन चलाने की इजाजत – आज तक

  • पश्चिम बंगाल में फंसे हैं देशभर के प्रवासी मजदूर
  • नहीं चल रही ट्रेन, पैदल वापस लौटने को हैं मजबूर

पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन में फंसे मजदूरों पर जमकर सियासत हो रही है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि रेल मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल में 7 ट्रेनों के संचालन की इजाजत मांगी है लेकिन अब तक राज्य सरकार ने इजाजत नहीं दी है.

देवेंद्र फडणवीस ने ममता बनर्जी से अपील की है राज्य सरकार जल्द से जल्द ट्रेन के परिवहन की इजाजत दे, जिससे प्रवासी मजदूरों को वापस पैदल न घर लौटना पड़े. उन्होंने महाराष्ट्र के भी नेताओं से बातचीत की है.

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, ‘मैं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता दीदी से अपील करता हूं जितनी जल्दी हो सके इजाजत दें, जिससे प्रवासी मजदूरों को पैदल अपने गृह राज्य वापस न लौटना पड़े. मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अन्य महा विकास अघाड़ी के नेताओं से मांग करता हूं, दीदी से बात करें और इजाजत लें.’

अमित शाह के खत पर गर्माया सियासी पारा, TMC बोली- आरोप साबित करें या माफी मांगें

लॉकडाउन में फंसे मजदूर पैदल वापसी को मजबूर

लगातार बढ़ रहे लॉकडाउन के चलते प्रवासी मजदूरों का दूसरे राज्यों में टिकना मुश्किल हो रहा है. तमाम अड़चनों के चलते न तो पर्याप्त ट्रेनें चल रही हैं न ही बसों को इजाजत मिल रही है. ऐसे में मजदूर पैदल लौटने को मजबूर हो रहे हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

मजदूरों के साथ पूरा-पूरा परिवार है. छोटे-छोटे बच्चों को पीठ पर लादकर लोग पैदल चल रहे हैं. अगर ट्रेनों चलाने की परमिशन मिले तो शायद मुश्किल कम हो जाए. प्रवासी मजदूरों का मुद्दा लगातार विपक्ष भी उठा रहे हैं. लोगों को बड़ी दिक्कत सामने आ रही है.

केंद्र और राज्य सरकार आमने-सामने

प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर केंद्र सरकार और तृणमूल कांग्रेस आमने-सामने हैं. इससे पहले प्रवासी मजदूरों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाया था. अमित शाह ने ममता सरकार से पूछा था कि वह पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर चुप क्यों है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

गृह मंत्री अमित शाह ने इस संबंध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा था. अमित शाह ने पूछा था कि प्रवासी मजदूरों पर ममता बनर्जी चुप क्यों हैं? दूसरे राज्यों में फंसे बंगाल के मजदूरों की ट्रेन से वापसी क्यों नहीं हो रही है. ममता सरकार प्रवासी मजदूरों के लिए कदम उठाएं, पश्चिम बंगाल में प्रवासी मजदूर परेशान हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

Related posts