पाक रेडियो ने लद्दाख के मौसम के आंकड़ गलत दिए, ट्विटर ने सुधारा; यूजर्स का ट्वीट- कौन से गोले से विज्ञान पढ़ा?

भारत ने 8 मई से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के गिलगित और बाल्टिस्तान के मौसम की भविष्यवाणी शुरू की है। पाकिस्तान ने भी इसके जवाब में रविवार को लद्दाख, पुलवामा, जम्मू के मौसम की भविष्यवाणियां करनी शुरू की हैं। लेकिन, इस शुरुआत में ही पाकिस्तान की जमकर खिंचाई हुई। दरअसल, पाकिस्तान रेडियो ने लद्दाख के तापमान को लेकर ट्वीट किया। इसमें उसने अधिकतम तापमान -4 डिग्री और न्यूनतम तापमान -1 डिग्री लिखा।
ट्विटर ने पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा- “यह गलत है। अधिकतम तापमान -1 डिग्री और न्यूनतम तापमान -4 डिग्री होना चाहिए।” पाकिस्तान रेडियो ने जम्मू और पुलवामा के मौसम के बारे में भी भविष्यवाणियां ट्वीट की हैं।

यूजर ने लिखा- पाकिस्तान के मिनिमम आईक्यू का पता चल गया
ट्विटर के अलावा सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तान रेडियो की जमकर खिंचाई हो रही है। एक यूजर ने पाकिस्तान रेडियो के ट्वीट पर लिखा कि ये पढ़कर पाकिस्तान की मैक्सिमम औकात और मिनिमम आईक्यू का पता चल गया।
एक अन्य ट्विटर ने लिखा- कॉमन सेंस की आत्मा को शांति मिले। मैक्सिमम -4 और मिनिमम -1? कौन से गोले से विज्ञान पढ़े हो?

भारत ने गिलगित की मौसम की भविष्यवाणी शुरू की है
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने अपने वेदर बुलेटिन में गुरुरवार को पहली बार पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के इलाकों को शामिल किया था। आईएमडी के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय मोहपात्रा ने बताया था कि मौसम विभाग ने गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद के लिए भी मौसम की भविष्यवाणियां करना शुरू कर दिया है। यह कदम तब उठाया गया है, जब पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने गिलगित और बाल्टिस्तान में इसी हफ्ते चुनाव की घोषणा की है।

गिलगित-बाल्टिस्तान को खाली करे पाकिस्तान- भारत
भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया था। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। लिहाजा, पाकिस्तान इसे फौरन खाली कर दे। उसका यहां कब्जा गैरकानूनी है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

पाकिस्तान रेडियो ने लद्दाख के मौसम पर ट्वीट किया और इसके बाद उसे सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts