उत्तरी सिक्किम में भारतीय और चीनी सैनिकों का आमना-सामना, हाथापाई की खबरें – Zee News Hindi

नई दिल्‍ली: उत्‍तरी सिक्किम बॉर्डर पर भारत और चीनी सैनिकों के बीच आमना-सामना हुआ है और उनके बीच हाथापाई होने की बात कही जा रही है. भारतीय सेना ने अभी तक आधिकारिक रूप से इस बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन सूत्रों के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई. हालांकि स्‍थानीय स्‍तर पर मामले को सुलझा लिया गया. कहा जा रहा है कि उत्‍तरी सिक्किम के नाकू ला सेक्‍टर में ये झड़प हुई.  यह एरिया सड़क मार्ग से नहीं जुड़ा है. इस इलाके में सिर्फ हेलीकॉप्‍टर से ही जाया जा सकता है.सूत्रों का कहना है कि नियमित रूप से होने वाली पेट्रोलिंग के दौरान दोनों पक्षों की सेनाओं के बीच झड़प हुई.

इस तरह की रिपोर्ट भी आ रही है कि इसके चलते दोनों पक्षों की तरफ से कुछ लोग घायल हो गए. नाकू ला सेक्‍टर मुगुथांग के आगे है. परंपरागत रूप से नाकू ला एरिया को शांत माना जाता रहा है और इससे पहले दोनों देशों के सेनाओं के बीच इस इलाके में ऐसी घटना नहीं देखी गई.

LIVE TV

सूत्रों के मुताबिक सीमा विवाद के मद्दनेजर इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं. हालांकि स्‍थापित प्रोटोकॉल के मुताबिक इनका निपटारा कर लिया जाता है. हालांकि दोनों पक्षों के बीच इस तरह की घटना लंबे वक्‍त के बाद हुई है.

Related posts