‘लाइफ इन अ मेट्रो’ के सीक्वल को लेकर एक्साइटेड थे इरफान खान, दोस्त अनुराग बसु बोले- यह उन्हीं का आइडिया था

फिल्ममेकर अनुराग बसु की मानें तो इरफान खान ‘लाइफ इन अ मेट्रो'(2007) के सीक्वल को लेकर एक्साइटेड थे। उनके मुताबिक, फिल्म का सीक्वल बनाने का आइडिया भी उन्हें इरफान ने ही दिया था। बसु ने एक इंटरव्यू में दिवंगत इरफान और अपनी बॉन्डिंग के बारे में बात की। 29 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह गए इरफान अनुराग बसु के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे।

‘जग्गा जासूस’ में रणबीर के पिता का रोल ऑफर किया था
मुंबई मिरर से बातचीत में बसु ने कहा, “मैंने उन्हें (इरफान को) ‘जग्गा जासूस’ में रणबीर कपूर के दुर्घटनाग्रस्त अडॉप्टिव पिता की भूमिका के लिए अप्रोच किया था। तब वे दूसरी फिल्मों में व्यस्त थे और ‘जग्गा जासूस’ की तारीखें फाइनल हो चुकी थीं। इसलिए हम उस प्रोजेक्ट पर साथ काम नहीं कर सके। लेकिन उन्होंने मुझसे कहा था- चल ‘मेट्रो’ का सीक्वल बनाते हैं।”

अनुराग बोले- मेट्रो 2 मुझे इरफान के साथ ही बनानी थी
अनुराग के मुताबिक, ‘करीब-करीब सिंगल’ के प्रमोशन के दौरान इरफान ने उन्हें ‘मेट्रो’ के सीक्वल के बारे में याद दिलाया था। यह कहते-कहते वे भावुक हो गए और गहरी सांस लेते हुए बोले, “मेट्रो 2 तो मुझे इरफान के साथ ही करनी थी।” जब उनसे पूछा गया कि क्या अब यह कभी बन पाएगी तो उन्होंने कहा- मैं नहीं जानता…मैं वाकई कुछ भी नहीं जानता।”

‘गैंगस्टर’ में कास्ट न करने पर नाराज हो गए थे इरफान
बसु के निर्देशन में इरफान ने 90 के दशक में ‘स्टार बेस्टसेलर्स’ जैसे शो किए थे। टीवी पर लंबी पारी खेलने के बावजूद जब बसु ने इरफान को अपनी फिल्म ‘गैंगस्टर’ में कास्ट नहीं किया तो वे उनसे कुछ नाराज हो गए थे। बसु बताते हैं, “मैंने उनके लिए मेट्रो में एक रोल बनाया। इसमें उनकी लाइटर साइड दिखाई गई, जिससे मैं हमारे टीवी शोज से परिचित था।”

अनुराग बसु की मानें तो इरफान खान उनकी फिल्म ‘जग्गा जासूस’ में रणबीर कपूर के पिता का रोल करने वाले थे।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts