डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका की निजी सहायक भी कोरोना से संक्रमित, व्‍हाइट हाउस में बढ़े मरीज – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Publish Date:Sat, 09 May 2020 07:13 PM (IST)

वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड (US President Donald Trump) की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) की निजी सहायक (Personal Assistant) भी कोरोना से संक्रमित पाई गई है। इसके साथ ही व्‍हाइट हाउस (White House) में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या तीन हो गई है। हालांकि, जिस अधिकारी को कोरोना से संक्रमित पाया गया है वह कुछ हफ्ते से इवांका के आसपास नहीं देखी गई हैं। सीएनएन की रिपोर्ट में कहा गया है कि वह दो महीने से दूर रहकर काम कर रही थीं। 

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक, इवांका (Ivanka Trump) की निजी सहायक का कोरोना टेस्ट एहतियात के तौर पर कराया गया था। शुरुआत में उनमें कोई लक्षण नहीं थे। वहीं इवांका और उनके पति जेरेड कुशनर (Jared Kushner) की जांच भी निगेटिव पाई गई है। मालूम हो कि इससे पहले व्‍हाइट हाउस में उपराष्‍ट्रपति माइक पेंस (Vice President Mike Pence) की प्रेस सचिव कैटी मिलर (Katie Miller) भी कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं। यही नहीं राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के एक सैन्य सहायक भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। 

मालूम हो कि व्‍हाइट हाउस में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ही अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप और उप राष्‍ट्रपति माइक पेंस अब वह रोजाना कोविड-19 की जांच कराएंगे। यही नहीं अब हर द‍िन व्हाइट हाउस के बाकी कर्मचारियों की कोरोना जांच कराई जाएगी। हालांकि ट्रंप दो बार कोरोना की जांच करा चुके हैं और दोनों ही बार उनकी जांच र‍िपोर्ट निगेटिव आई है। वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि व्‍हाइट हाउस के बाकी कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया है। यही नहीं व्‍हाइट हाउस यह भी सुनिश्चित कर रहा है कि कोई भी कर्मचारी बिना मास्‍क के नहीं हों। 

उल्‍लेखनीय हो कि वेस्‍ट विंग में कर्मचारियों का लगातार तामपान चेक किया जा रहा है। साथ ही इलाके को सेनिटाइज भी किया जा रहा है। हाल ही में उपराष्ट्रपति माइक पेंस को मायो क्लीनिक में देखा गया था। वहां वह बिना मास्क के नजर आए थे जबकि उस क्लीनिक की नीति में मास्क लगाना शामिल है। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप ने भी एरिजोना प्रांत की यात्रा के दौरान मास्‍क पहनने से मना कर दिया था। अमेरिका में कोरोना के मामले बढ़कर 1,283,929 हो गए हैं जबकि 77,180 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts