गृह मंत्री अमित शाह के स्वास्थ्य के बारे में अफवाह फैलाने को लेकर 4 व्यक्ति हिरासत में लिए गए – Zee News Hindi

अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम से एक फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर उनके स्वास्थ्य के बारे में कथित तौर पर अफवाह फैलाने को लेकर अहमदाबाद पुलिस ने शनिवार को चार व्यक्तियों को हिरासत में लिया. शाह ने शनिवार को दिन में एक बयान में जारी कर कहा कि सोशल मीडिया के जरिये मेरे स्वास्थ्य के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है. उन्होंने कहा, “मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.” 

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) अजय तोमर ने कहा कि स्थानीय अपराध शाखा ने शाह के स्वास्थ्य के बारे में गलत सूचना फैलाने को लेकर चार लोगों को हिरासत में लिया है. तोमर ने कहा कि शाह की तस्वीर के साथ उनके नाम से एक फर्जी ट्विटर अकाउंट के ‘स्क्रीनशॉट’ में दावा किया गया था कि वह (शाह) एक गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं. यह ‘स्क्रीनशॉट’ सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. उन्होंने कहा कि संदिग्धों को अहमदाबाद और भावनगर से गिरफ्तार किया गया तथा उनसे पूछताछ की जा रही है. 

अधिकारी ने कहा कि इस सिलसिले में सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 सी(पहचान की चोरी के लिए सजा) और 66 डी (कंप्यूटर का इस्तेमाल कर किसी दूसरे व्यक्ति का वेष धारण कर धोखाधड़ी करना) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

गृह मंत्री ने दिया अफवाह फैलाने वालों को जवाब
गृह मंत्री ने ट्विटर के जरिये सेहत पर झूठी अफवाह फैलाने वालों को करारा जवाब दिया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “पिछले कुछ दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया के माध्यम से मेरे स्वास्थ्य के बारे में कई मनगढ़ंत अफवाह फैलाई हैं. यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआएं मांगी हैं. देश इस समय कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहा है और देश के गृह मंत्री के नाते देर रात अपने कार्यों में व्यस्त रहने के कारण मैंने इस सब पर ध्यान नहीं दिया. जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सभी लोग काल्पनिक सोच ला आनंद लेते रहें, इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की.”

उन्होंने आगे लिखा, “परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और मेरे शुभचिंतकों ने विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की, उनकी चिंता को मैं नजरअंदाज नहीं कर सकता. इसलिए मैं आज स्पष्ट करना चाहता हूं कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं और मुझे कोई बीमारी नहीं है.”

Related posts