Coronavirus in India Live Updates: कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 681 हुई, कुल मामले बढ़कर 21,393 पहुंचे, अब तक 4257 लोग ठीक होकर घर लौटे – Jansatta

COVID-19 India Tracker Live, Coronavirus in India Latest News Live Updates, Corona Virus Cases Tracker Live: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया कि बुधवार को कोविड-19 के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या 640 हो गई और संक्रमण के मामले 20 हजार के पार पहुंच गए हैं।

image
देश में अब तक कोरोना के 3500 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। (PTI Photo)

COVID-19 India Tracker Live, Coronavirus in India Latest News Live Updates:  भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या में उछाल जारी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गुरुवार तक देश में संक्रमितों की संख्या 21,393 पहुंच गई। इसके अलावा देश में अब तक संक्रमण से कुल 681 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, अच्छी बात यह है कि अब तक 4,257 पीड़ित कोरोना से मुक्त होकर घर भी लौट चुके हैं।

लॉकडाउन में सरकार की तरफ से छूट दिए जाने के बाद दो राज्यों में मनरेगा के तहत नौकरी मांगने वालों की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है। यह राज्य है राजस्थान और महाराष्ट्र। जहां राजस्थान में पिछले 6 दिनों (17 अप्रैल-22अप्रैल) के बीच आवेदकों की संख्या 62,000 से 6.08 लाख हो गई है। वहीं, महाराष्ट्र में भी आवेदन 40 हजार से बढ़कर 1 लाख तक पहुंच गए।

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि हमने 17 अप्रैल से लॉकडाउन के नए स्वरूप पर योजना बनाना शुरू कर दिया, ताकि मनरेगा के तहत ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा किया जा सके। कुछ ही दिन के अंदर पहले से 10 गुना ज्यादा लोगों ने खुद को काम के लिए रजिस्टर कराया है। सरकारी डेटा के मुताबिक, राजस्थान में 17 अप्रैल के 62 हजार आवेदनों के मुकाबले, 18 अप्रैल को 2 लाख, 19 अप्रैल को आवेदनों की संख्या 2.5 लाख, 20 अप्रैल को 3 लाख, 21 को 4.5 लाख और 22 अप्रैल तक 6.08 लाख पहुंच गई। पायलट ने कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का जरिया सिर्फ मनरेगा द्वारा भुगतान ही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार शाम तक के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 652 थी।

देश के विभिन्न राज्यों में कैसे हैं कोरोना से हालात, यहां क्लिक कर लें जानकारी 

देश में कोरोनावायरस का संक्रमण बेहद तेजी से फैल रहा है। कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में भारत 20 हज़ार का आंकड़ा पार कर गया है केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बताया कि बुधवार को कोविड-19 के कारण देश में मरने वाले लोगों की संख्या 640 हो गई और संक्रमण के मामले 19,984 पर पहुंच गए। वहीं, अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में यह आंकड़ा 20 हजार के पार पहुंच गया है। इसी के साथ भारत अमेरिका, स्पेन, इटली, फ्रांस, जर्मनी, ब्रिटेन समेत उन 17 देशों में शामिल हो गया, जहां संक्रमण के 20 हजार से ज्यादा केस हैं।

Coronavirus in India Live Updates: यहां पढ़ें कोरोना से जुड़े सभी लाइव अपडेट… 

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Related posts