किसी को प्रणाम तो किसी को धन्यवाद…लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी भी ले रहे पुराने साथियों का हालचाल – Navbharat Times

पीएम नरेंद्र मोदी
हाइलाइट्स

  • लॉकडाउन के बीच पीएम नरेंद्र मोदी कर रहे बीजेपी के पुराने नेताओं को फोन
  • बीजेपी की स्थापना के समय से पार्टी के साथ रहे तमाम नेताओं को पीएम का फोन
  • उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और गुजरात के नेताओं से पीएम नरेंद्र मोदी ने की बातचीत
  • हाल ही में पीएम ने विपक्षी नेताओं और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से भी बातचीत की

नई दिल्ली

कोरोना के त्रासदी काल में देश में लॉकडाउन की स्थितियां बरकरार हैं। आम लोग अपने घर में हैं और लोगों से बात करने का जरिया सिर्फ फोन और सोशल मीडिया है। ऐसे वक्त में जब सारा देश अपने भूले-बिसरे दोस्तों से बात करके लॉकडाउन की अवधि काट रहा है, खुद पीएम नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) भी बीते कुछ दिनों से लगातार अपने पुराने दोस्तों से बात करने में जुटे हुए हैं। पीएम ने हाल ही में जनसंघ के दिनों के अपने उन पुराने साथियों से बातचीत की है, जिनके साथ उन्होंने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी।

उत्तराखंड के वरिष्ठ बीजेपी नेता मोहन लाल बौठियाल को उस समय यकीन नहीं हुआ जब उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय (CALL FROM PRIME MINISTER) से फोन आया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे बात करना चाहते हैं। बौठियाल (76) को बुधवार सुबह 8.26 बजे फोन आया, जब वह उत्तराखंड में पौड़ी जिले के दुगड्डा ब्लॉक स्थित पैतृक गांव एता में अपने गेहूं के खेतों की ओर जा रहे थे। प्रधानमंत्री कार्यालय से कॉल आने के कुछ ही सेकंड के भीतर दूसरी तरफ से प्रधानमंत्री (PRIME MINISTER OF INDIA) की आवाज सुनकर वह भाव-विभोर हो गए, जब प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा कि कैसा चल रहा है। मोदी ने करीब तीन मिनट तक अपने पुराने साथी से बातचीत की।

कोरोना से जंग, 5 महीने से पीएम मोदी ने नहीं की कोई विदेश यात्रा

उन्होंने इस बारे में बातचीत की कि कैसे 1998 में उनकी मुलाकात बद्रीनाथ में बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में हुई थी और उसके बाद 2014 में उत्तराखंड के श्रीनगर (गढ़वाल) में एक चुनावी सभा में वे मिले थे। मोदी ने बौठियाल को बताया कि उन्होंने देश में संकट के इस समय में जनसंघ के दिनों के अपने पुराने साथियों से बात करने का फैसला किया है और इस नाते उनसे बात कर रहे हैं। बौठियाल 1960 में जनसंघ (JANSANGH) में शामिल हुए थे। इसके बाद वह 1970 में जनता पार्टी और 1980 में बीजेपी से जुड़ गए। उत्तर प्रदेश से अलग उत्तराखंड राज्य बनने के बाद बौठियाल पार्टी के कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे।

Covid-19: PM नरेंद्र मोदी ने पुणे के नायडू अस्पताल की नर्स से फोन पर की बात
Covid-19: PM नरेंद्र मोदी ने पुणे के नायडू अस्पताल की नर्स से फोन पर की बातप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पुणे के नायडू अस्पताल की नर्स छाया से फोन पर बात की और उनके जज्बे को सलाम कर हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री ने उनकी चिकित्सा सेवा और कोरोना वायरस संक्रमण के लक्षणों के साथ अस्पताल आने वाले एक मरीज की मानसिक स्थिति के बारे में पूछताछ की। प्रधानमंत्री कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सुझाव प्राप्त करने के लिए सभी फ्रंटलाइन वॉरियर्स के साथ बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने चीन के वुहान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे एक छात्र से भी बात की। यह छात्र अन्य छात्रों के साथ वापस भारत लौट आया।

कुशीनगर में 106 साल के विधायक से बातचीत

बौठियाल के अलावा पीएम ने हाल ही में बीजेपी के कई और नेताओं को फोन कर उनका हालचाल लिया था। इससे पहले बुधवार को ही पीएम ने यूपी के कुशीनगर (KUSHINAGAR) जिले में रहने वाले पूर्व विधायक श्री नारायण उर्फ भुलई भाई से भी फोन पर बात की। 106 साल के श्री नारायण पीएम से बात करके भाव-विभोर हो गए। इस बातचीत में प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि उन्होंने आशीर्वाद लेने के लिए उन्हें इतने दिनों के बाद फोन किया है।

600 से ज्यादा मौतें, राज्यों की पूरी लिस्ट देखें

‘भगवान आपको यशस्वी करे’

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, ‘बस यूं ही मन कर गया कि आपने शताब्दी देखी है तो संकट के समय आपका आशीर्वाद ले लूं।’ इस पर विधायक ने जवाब दिया, ‘भगवान आपको यशस्वी करें। जब तक आप स्वस्थ रहें तब तक आप देश का नेतृत्व करें।’ प्रधानमत्री ने इसका जवाब देते हुए कहा, ‘आप लोगों से जो सीखा है वह देश के काम आए बस यही बात है।’ पीएम ने पूर्व विधायक से तकरीबन 2 मिनट तक बातचीत की और फिर उनके पूरे परिवार को प्रणाम बोलने के लिए कहते हुए फोन रख दिया।

99 साल के विधायक को दान पर धन्यवाद

पीएम ने बुधवार को अपने गृह राज्य गुजरात (GUJARAT CORONAVIRUS CASES) के पूर्व विधायक रत्नाभाई थुम्मर को भी फोन करके धन्यवाद दिया। रत्नाभाई थुम्मर वही शख्स है, जिन्होंने पीएम केयर्स फंड में 51 हजार रुपये की राशि दान की थी। 17 अप्रैल को 99 साल के रत्नाभाई थुम्मर ने खुद जूनागढ़ के जिला कलेक्टर कार्यालय जाकर ये राशि डीएम को सौंपी थी। पीएम ने दान की इस राशि की जानकारी के बाद रत्नाभाई थुम्मर को फोन किया और खुद इसके लिए धन्यवाद भी दिया।

कोरोनाः 106 साल के पूर्व विधायक को पीएम मोदी का फोन, मांगा आशीर्वाद
कोरोनाः 106 साल के पूर्व विधायक को पीएम मोदी का फोन, मांगा आशीर्वादकोरोना के खिलाफ लड़ाई के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर के रहने वाले 106 वर्षीय पूर्व विधायक नारायणजी से मोबाइल फोन पर बात की और उनका आशीर्वाद लिया। इससे पहले पीएम ने गुजरात क 99 वर्षीय विधायक रत्नाभाई थुम्मर से भी फोन पर बात की थी।

(समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा से इनपुट्स के साथ)

Related posts