अनुष्का शर्मा ने बताया कैसे मेंटेन कर रहीं अपनी लाइफस्टाइल, विराट ने की अनुष्का की तारीफ

अनुष्का शर्मा और उनके क्रिकेटर पति विराट कोहली भले ही लॉकडाउन में हैं। लेकिन वे अपनी हेल्दी लाइफस्टाइल को मेंटेन कर रहे हैं। हाल ही में एक लाइव चैट के दौरान उन्होंने अपनी जिंदगी में हुए सकारात्मक बदलावों के बारे में बात की। साथ ही यह भी बताया कि लॉकडाउन में वे कैसे खुद को हेल्दी रख रहे हैं।

‘विराट और मुझे डाइट में यकीन नहीं’
अनुष्का कहती हैं, “मुझे लगता है कि विराट और मैं ऐसे इंसान हैं, जो डाइट में यकीन नहीं रखते। हमारी एक लाइफस्टाइल है, जो हैल्दी है। हम हमेशा से ही ऐसे हैं।” अपने खानपान को लेकर उन्होंने कहा, “कुछ चीजें हैं, जो हम नहीं खाते। क्योंकि वे हमारे लिए अच्छी नहीं हैं। हम ऐसे खाना खाने की कोशिश करते हैं, जो एल्कलाइन हो। क्योंकि इस तरह का खाना पेट और आपकी सेहत के लिए अच्छा होता है। क्योंकि यदि आपकी बॉडी एल्कलाइन हो तो आपकी इम्युनिटी अच्छी होगी।

‘हमें अपनी इम्युनिटी स्ट्रॉन्ग करना चाहिए’
अनुष्का आगे कहती हैं, “हम सभी को अपनी इम्युनिटी को स्ट्रॉन्ग करने की कोशिश करना चाहिए। हमें हल्दी ज्यादा लेना चाहिए। सुबह उठते वक्त हल्दी लेनी चाहिए। हल्दी, अदरक और काली मिर्च की चाय लेनी चाहिए। ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए। कभी-कभी हम भूल जाते हैं। लेकिन हमें ज्यादा पानी पीने की कोशिश करनी चाहिए।”

वर्कआउट ने दिया रुटीन
अनुष्का बताती हैं, “हर चीज से बढ़कर वर्कआउट ने मुझे एक रुटीन दिया है। इसने विराट को एक रुटीन दिया है। जब आप वर्कआउट करते हैं तो आपको लगता है कि ठीक है मेरे पास करने के लिए कुछ तो है। मैं वर्कआउट करती हूं और अच्छा महसूस करती हूं। जब आप वर्कआउट के लिए जाते हैं तो आपको आलस आता है। लेकिन अपने आपको पुश करना चाहिए।”

अनुष्का से मिलने के बाद सीखा धैर्य : विराट
इसी कड़ी में विराट कहते हैं, “ईमानदारी से कहूं तो थोड़ा-बहुत धैर्य रखना मैंने अनुष्का से मिलने के बाद सीखा है। इससे पहले मैं अधीर था। हमने एक-दूसरे से सीखा है। उसके व्यक्तित्व को देखना, सिचुएशंस में उसके कम्पोजर को देखना वाकई लड़ने के लिए प्रेरित करता है। यहां तक कि जब चीजें मुश्किल होती हैं तो आपको अपने ईगो को निगलना पड़ता है। अपने तरीके से लड़ते रहें। आपको रास्ता मिल जाएगा।”

Anushka Sharma and Virat Kohli talks about their healthy lifestyle amid lockdown

Source: DainikBhaskar.com

Related posts