पालघर मॉब लिंचिंग मामले में 101 आरोपी गिरफ्तार, गृहमंत्री बोले- एक भी मुसलमान नहीं – Patrika News

Highlight
– गृहमंत्री अनिल देशमुख ने विपक्ष पर सांप्रदायिक्ता फैलाने का आरोप लगाया है
– महाराष्ट्रे के पालघर में दो साधु की पीट-पीटकर हुई थी हत्या

मुंबई। महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में राज्य के गृहमंत्री ने एक खुलासा किया है। उन्होंने बताया है कि इस मामले में जिन 101 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से एक भी आरोपी मुस्लिम नहीं है। दरअसल, इस घटना के बाद से इस तरह की अफवाहें सोशल मीडिया पर खूब जोर पकड़ रही थीं कि दो साधुओं की हत्या करने वाले आरोपी मुस्लिम थे, लेकिन गृहमंत्री अनिल देशमुख ने ऐसी अफवाहों को गलत साबित कर दिया है।

मामले को सांप्रदायिक रंग देने की हुई कोशिश- अनिल देशमुख

राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि इस मामले में 101 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और उनमें से एक भी आरोपी मुस्लिम नहीं है। इस केस को विपक्ष ने सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की थी।

ये वक्त कोरोना से लड़ने का है- गृहमंत्री

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने फेसबुक के माध्यम से अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्य है कि पालघर मामले पर सांप्रदायिक राजनीति हो रही है। बिना नाम लिए उन्होंने कहा कि कुछ लोग मुंगेरी लाल के हसीन सपने देख रहे हैं। यह राजनीति करने का समय नहीं है, बल्कि मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने का वक्त है।

क्या हुआ था पालघर में?

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर में बीते गुरुवार को दो साधुओं और एक ड्राइवर को 200 लोगों की भीड़ ने कथित तौर पर चोरी के शक में पीट-पीटकर मार डाला था। इस घटना के दौरान पुलिसवाले भी मूक दर्शक बने रहे थे। इस घटना का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें कुछ पुलिसवाले सिर्फ मूक दर्शक थे। इस घटना में त्वरित कार्रवाई हुई थी और 2 पुलिस अफसरों को सस्पेंड कर दिया गया था।

Related posts