शर्मनाक: कोरोना योद्धा डॉक्टर का शव लेकर एक से दूसरे कब्रिस्तान भटकते रहे परिजन – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चेन्नई
Updated Tue, 21 Apr 2020 04:13 AM IST

ख़बर सुनें

संक्रमितों का इलाज करते हुए जान गंवाने वाले चेन्नई के 55 वर्षीय डॉक्टर सिमोन हर्क्यूलिस के शव को दफनाने के लिए दर-ब-दर भटकना पड़ा। इस बीच उनके परिजन और मित्र डॉक्टरों पर पॉश कॉलोनी के लोगों ने पत्थर भी बरसाए, जिससे उनका शव ले जा रही एंबुलेंस के ड्राइवर व सफाईकर्मी घायल हो गए।

विज्ञापन

बाद में पुलिस बल की मौजूदगी में रात 1:30 बजे शव को दफनाया जा सका। चेन्नई में न्यू होप नाम का अस्पताल चला रहे न्यूरोसर्जन डॉ. सिमोन को एक मरीज से हुए संक्रमण के बाद अपोलो अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां रविवार को उनकी मौत हो गई थी। चेन्नई नगर निगम ने उनका अंतिम संस्कार किलपॉक क्षेत्र के कब्रिस्तान में करने की व्यवस्था की थी।

जब उनका शव को लेकर परिजन और मित्र वहां पहुंचे तो करीब 300 लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। लोगों ने निवेदन किया लेकिन वे नहीं मानें। तब निगम ने शव दफनाने के लिए अन्नानगर स्थित कब्रिस्तान में व्यवस्था की। वहां पहुंचते ही 50-60 लोगों ने उन पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। इसके बाद भारी पुलिसबल के साथ रात 1:30 बजे शव को किलपॉक कब्रिस्तान में ही दफनाया गया।

20 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में 20 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गई है। प्रदेश की स्वास्थ्य सचिव डॉक्टर बीला राजेश ने ट्वीट के जरिये डॉक्टर सिमोन को उनकी सेवाओं के लिए नमन किया और स्वास्थ्यकर्मियों को असली हीरो बताया।

Related posts