पालघर मॉब लिंचिंगः साधुओं की हत्या से संघ भी नाराज, कार्रवाई की मांग – Navbharat Times

साधु पर हमलावर भीड़ (तस्वीर- ट्विटर)
हाइलाइट्स

  • पालघर में साधुओं की निर्मम हत्या की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने निंदा की
  • संघ ने महाराष्ट्र सरकार से वास्तविक दोषियों को दंड देने की मांग की
  • कार्रवाई न होने पर अखिल भारतीय संत समिति ने दी है आंदोलन की चेतावनी

नई दिल्ली

महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं की पीट-पीटकर निर्मम हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने एक बयान जारी करके घटना की निंदा की है और वास्तविक दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। इससे पहले बीजेपी नेताओं और संत समाज ने भी इस घटना पर आक्रोश जताते हुए कार्रवाई की मांग की थी।

संघ ने घटना की निंदा की और कार्रवाई की मांग की

जूना अखाड़े के दो साधुओं की हत्या पर नाराजगी जताते हुए संघ ने कार्रवाई की मांग की है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने एक बयान जारी किया है जिसे संघ के ट्विटर हैंडल पर शेयर किया गया है। उन्होंने कहा- ‘महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं की दुखद और निर्मम हत्या की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कड़ी निंदा करता है और महाराष्ट्र सरकार से अपेक्षा करता है कि वास्तविक दोषियों को गिरफ्तार कर यथोचित दंड सुनिश्चित किया जाए।’

संत समिति ने की सीबीआई जांच की मांग

इस घटना पर अखिल भारतीय संत समिति ने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखा है। संत समिति ने जूना अखाड़े के साधुओं की हत्या के मामले की सीबीआई जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अखिल भारतीय संत समिति ने हत्या के पीछे बड़ी साजिश की आशंका जताई है।

आंदोलन की चेतावनी

अखिल भारतीय संत समिति ने कहा कि वे जूना अखाड़े के साथ खड़े हैं। महाराष्ट्र सरकार ने कार्रवाई नहीं की तो अखिल भारतीय संत समिति देशभर में आंदोलन खड़ा करेगी। उन्होंने लिखा कि इस पूरे प्रकरण में महाराष्ट्र के मंत्री अनिल देशमुख की भूमिका संदिग्ध है, इसलिए राज्य सरकार पर विश्वास नहीं कर सकते।

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने भी की थी कार्रवाई की मांग

पालघर में साधुओं की हत्या के बाद संत समाज काफी गुस्से में हैं। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने घटना को लेकर सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर हत्यारों पर कार्रवाई नहीं हुई तो महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ आंदोलन होगा। वहीं, दूसरी तरफ बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने भी ट्वीट करके आरोपियों पर रासुका लगाने की मांग की। ऐसा न होने पर उन्होंने भी महाराष्ट्र सरकार को साधुओं के क्रोध का सामना करने की चेतावनी दी है।

ऐक्शन में महाराष्ट्र सरकार, 110 आरोपी गिरफ्तार

महाराष्ट्र के पालघर में जूना अखाड़े के दो साधुओं की निर्मम हत्या का मामला तूल पकड़ता देख उद्धव सरकार ऐक्शन में आ गई है। पुलिस ने साधुओं की हत्या के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने रविवार को ही दे दी थी। जानकारी के मुताबिक, घटना के संबंध में अबतक 110 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

Related posts