जोया मोरानी ने कहा, ‘कोरोना से ठीक होने के बाद रक्त दान करेगा परिवार, इससे दूसरे पीड़ितों को ठीक होने में मदद मिलेगी’

एक्ट्रेस जोया मोरानी अपनी बहन शाजा और पिता करीम मोरानी के साथ कोरोनावायरस को मात देकर घर लौट चुकी हैं। जोया ने एक इंटरव्यू में कहा है कि वह अपना रक्त दान करेंगी क्योंकि इससे दूसरे कोरोना पीड़ितों को ठीक होने में मदद मिलेगी। जोया ने कहा, ‘हम इस वीकेंड अपना रक्त दान करने जाएंगे। कोरोना टेस्ट के नेगेटिव आने के 14 दिन बाद आप रक्त दान कर सकते हैं क्योंकि रक्त में मौजूद एंटी बॉडी से दूसरे कोरोना पीड़ितों के इलाज में मदद मिलती है।’

आइसोलेशन में हैं जोया: जोया 7 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं जिसके बाद उन्हें मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके एक हफ्ते बाद ही वह स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गईं और घर आकर वह आइसोलेशन में ही हैं। जल्द ही उनका और उनकी बहन शाजा का आइसोलेशन पीरियड खत्म होगा। पिता करीम मोरानी का आइसोलेशन पीरियड 29 अप्रैल के आसपास खत्म होगा जो कि हाल ही में कोरोना टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद डिस्चार्ज हुए हैं।

परिवार बरत रहा सावधानी: जोया ने आगे कहा, हमारे पिता करीम मोरानी दिल के मरीज हैं इसलिए हम लोग बहुत सावधानियां बरत रहे हैं। हम घर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. बीमारी के लक्षण हम सब में एक से नहीं थे। मेरे पिता को कोई लक्षण महसूस नहीं हुए थे जबकि बहन शाजा को तेज सिरदर्द और बुखार था। दूसरी तरफ जब मुझे कोविड-19 ने चपेटे में लिया तो इन लक्षणों के साथ मुझे कफ हुआ और आंखों में चुभन महसूस हुई। मुझे सीने में इतना भारीपन महसूस होता था कि सांस भी नहीं लेते बनती थी।

मोरानी परिवार में सबसे पहले शाजा कोरोना के चपेट में आई थीं। वह मार्च में श्रीलंका गई थीं। वहीं उनके बाद जोया को कोरोना हुआ जो कि राजस्थान से मुंबई लौटी थीं। दोनों के बाद करीम मोरानी कोरोना पॉजिटिव हुए। वह चेन्नई एक्सप्रेस और रा.वन जैसी फिल्में प्रोड्यूस कर चुके हैं।

Zoa Morani says family will donate blood after recovering from Covid-19

Source: DainikBhaskar.com

Related posts