कोरोना: 24 घंटे में 1336 नए केस, अब तक 18601 केस, एक दिन में 705 मरीज ठीक हुए – News18 हिंदी

लव अग्रवाल (Lav Agarwal, joint secretary in the Ministry of Health and Family Welfare) ने कहा कि 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1336 नए केस आए हैं जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 18601 हो गई है. 24 घंटे में 47 लोगों की मौत हुई है, कुल मौत का आंकड़ा 590 है.

लव अग्रवाल (Lav Agarwal, joint secretary in the Ministry of Health and Family Welfare) ने कहा कि 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1336 नए केस आए हैं जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 18601 हो गई है. 24 घंटे में 47 लोगों की मौत हुई है, कुल मौत का आंकड़ा 590 है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल (Lav Agarwal, joint secretary in the Ministry of Health and Family Welfare) ने मंगलवार शाम को दैनिक प्रेस वार्ता में कहा कि देश में अब तक 3252 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. जिसमें से 705 लोग एक दिन में ठीक हुए हैं. जिसके बाद ठीक होने वालों का प्रतिशत बढ़कर 17.48  हो गया है. लव अग्रवाल ने बताया कि 24 घंटे में 1336 नए केस आए हैं, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 18601 हो गई है. 24 घंटे में 47 लोगों की मौत हुई है, कुल मौत का आंकड़ा 590 है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि 23 राज्यों/ केंद्रशासित प्रदेशों के 61 जिलों में पिछले 14 दिनों में कोई भी ताजा मामला दर्ज नहीं किया है. इस लिस्‍ट में चार नए जिले शामिल किए गए हैं, जिसमें महाराष्‍ट्र के लातूर, उस्मानाबाद, हिंगोली और वाशिम है.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा कि उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में 28 दिन से कोई नया मामला सामने नहीं आया है. रक्‍तदान के लिए हेल्‍पलाइन नंबर बनाए गए हैं. मामलों के दोगुने होने की रफ्तार अब घट रही है.

201 अस्‍पतालों की जानकारी ऑनलाइन की गई: सरकार
केंद्र सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर 201 अस्‍पतालों की जानकारी ऑनलाइन जारी की गई है. डॉक्‍टरों और नर्सों की जानकारी ऑनलाइन मौजूद है. साथ ही कोरोना के खिलाफ जंग में 1.24 करोड़ लोग जुटे हैं. कोरोना की जंग के लिए दो वेबसाइट बनाई गई है. igot.gov.in और covidwarriors.gov.in पर कोरोना से जुड़ी हर जानकारी ले सकते हैं.

लॉकडाउन पर मंत्रालय राज्‍यों से कर रहा है कार्डिनेट
गृह मंत्रालय ने कहा कि लॉकडाउन के पालन को लेकर मंत्रालय लगातार राज्‍यों से कॉर्डिनेट कर रहा है और उस पर नजर बनाए हुए है. 20 अप्रैल से जहां छूट दी गई थी वहां काम अच्छी तरह से शुरू हुआ है, प्रवासी मजदूरों को भी कृषि आदि के कामों में जोड़ा गया. ग्रामीण लोग कोरोना को लेकर जागरूक हैं. वह फेस मास्क और गमछे का इस्तेमाल कर रहे हैं

रैपिड टेस्टिंग पर ICMR ने लगाई रोक
आईसीएमआर ने कहा कि अभी तक 4 लाख 49 हजार 810 टेस्ट हुए हैं. सोमवार को 35 हजार से ज्यादा टेस्ट किए गए थे. सभी राज्यों में रैपिड टेस्ट किट बांटी गई. एक राज्य ने टेस्‍ट किट को लेकर शिकायत की थी. जिसके बाद टेस्टिंग पर रोक लगा दी है. आईसीएमआर ने राज्‍यों को दो दिन तक रैपिड टेस्‍ट किए इस्‍तेमाल नहीं करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही ये भी कहा है कि दो दिन के बाद निशा निर्देश जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-

कैसे देश की नई चुनौती बन रहे हैं बगैर लक्षणों वाले कोविड 19 मरीज़?

चेन्नई: तमिल चैनल के 25 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, सस्पेंड करना पड़ा लाइव शो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 21, 2020, 4:17 PM IST

Related posts