अंतिम सांस तक साथियों को हौसला देते रहे देवेंद्र,अंतिम विदाई में रो पड़ा इंदौर – News18 हिंदी

टीआई देवेंद्र की मौत के बाद उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस पल का वीडियो शेयर कर उनके कई साथियों ने उन्हें याद किया है.

इंदौर मैं तैनात जांबाज पुलिस अफसर देवेंद्र कुमार चंद्रवंशी COVID-19 संक्रमण से ग्रसित थे, अस्पताल में रहने के दौरान भी वे अपने साथियों के संपर्क में रहते थे, अब जब उन्हें राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई तो हर कोई भावुक हो उठा.

  • Share this:
इंदौर. कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण से दूसरों को बचाने की जंग लड़ रहे थे मध्य प्रदेश पुलिस के जांबाज टीआई देवेंद्र कुमार चंद्रवंशी. कुछ दिन पहले ही उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जिसके बाद साथियों को उम्मीद थी कि यह जांबाज अधिकारी एक बार फिर उनके साथ इस महामारी से भिड़ने को उनके साथ आ खड़ा होगा. लेकिन अचानक आई मौत ने टीआई देवेंद्र के सहयोगी पुलिस अफसरों व कर्मियों के साथ-साथ पर पूरे शहर को शोकमग्न कर दिया. खासकर शहीद टीआई के अंतिम संस्कार से पहले उनके साथियों ने जिस तरह कोरोना वायरस प्रोटेक्टिव किट पहनकर उन्हें श्रद्धांजलि दी, उसे देखकर अंतिम संस्कार के वक्त मौजूद हर शख्स की आंखें नम हो गईं.

सोशल मीडिया पर बयां किया दर्द
टीआई देवेंद्र की मौत के बाद उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस पल का वीडियो शेयर कर उनके कई साथियों ने उन्हें याद किया है. आईपीएस अधिकारी रेणुका मिश्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘आज हमने एक और जांबाज साथी खो दिया, यह हृदय विदारक है. थाने में तैनाती के दौरान वे लगातार दूसरों को प्रेरित करते रहते थे. कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी वे साथियों को इस महामारी से लड़ाई के लिए प्रेरित करते थे. उनका जाना दुखद है, इसलिए हॉस्पिटल में उनकी तीमारदारी में लगे मेडिकल स्टाफ भी टीआई देवेंद्र की मौत पर रो पड़े.’

उत्तर प्रदेश के आईपीएस अधिकारी धर्मेंद्र सिंह ने भी ट्वीट कर टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा, ‘इंस्पेक्टर देवेंद्र कुमार के साथियों के लिए यह कितने हृदय विदारक पल रहे होंगे! जो कल तक अपने इलाके का भारसाधक था, अब दुनिया के सब भार यहीं छोड़कर जा चुका था. उसे श्रद्धांजलि दी तो वर्दी के ऊपर प्रोटेक्टिव गियर ओढ़ा हुआ था. आशा है कि यह समाज प्राणों के इस करुण उत्सर्ग को याद रखेगा.’

इंदौर के बड़वाली चौकी इलाके में कुछ दिन पहले सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा था. टीआई देवेंद्र कुमार चंद्रवंशी इस जगह पर कानून व्‍यवस्‍था बरकरार रखने के लिए तैनात थे. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देख पुलिस ने पिछले महीने 24 मार्च को धरना खत्म करा दिया. लेकिन इसके बाद टीआई देवेंद्र की तबीयत खराब हो गई. 26 मार्च को उन्‍हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. तबीयत में सुधार न होता देख 30 मार्च को उन्हें अरविंदो अस्पताल लाया गया. यहीं पता चला कि टीआई देवेंद्र कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इसके बाद नए सिरे से इलाज शुरू हुआ.

दो रिपोर्ट निगेटिव
लगातार इलाज के बाद बीते 13 और 15 अप्रैल को फिर से उनका टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई. इससे उम्मीद जगी कि यह जांबाज ऑफिसर एक बार फिर उठ खड़ा होगा. रविवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज करने की बात भी होने लगी थी, लेकिन आखिरकार ये उम्मीदें टूट गईं. कोरोना से जंग लड़ते-लड़ते टीआई देवेंद्र कुमार चंद्रवंशी आखिरकार जिंदगी की जंग हार गए.

ये भी पढ़ेंः पुलिस बिल्डिंग में ही बनाया गया जवानों का क्वारेंटाइन सेंटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 20, 2020, 2:16 PM IST

Related posts