यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का AIIMS में निधन – Navbharat Times

एम्स में भर्ती थे सीएम योगी के पिता
हाइलाइट्स

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन
  • दिल्ली के एम्स में भर्ती आनंद सिंह बिष्ट का आज सुबह निधन
  • पिछले महीने तबीयत खराब होने पर लाए गए थे दिल्ली के एम्स
  • उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर के पद से 1991 में हुए थे रिटायर

नई दिल्ली/लखनऊ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया है। वह लंबे अरसे से बीमार चल रहे थे। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। यूपी सरकार ने आनंद सिंह बिष्ट के निधन की पुष्टि की है।

यूपी के अडिशनल चीफ सेक्रटरी (होम) अवनीश अवस्थी ने बताया, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का आज सुबह 10 बजकर 44 मिनट पर स्वर्गवास हो गया है। हम उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना प्रकट करते हैं।’

पढ़ें: सीएम योगी के पिता एम्स में भर्ती, हालत गंभीर

पिछले महीने एम्स में हुए थे भर्ती

उत्तराखंड में पौड़ी जिले के यमकेश्वर के ग्राम पंचूर निवासी आनंद सिंह बिष्ट (89) की बीते महीने ज्यादा तबीयत खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स लाया गया था। यहां उन्हें एम्स के एबी वॉर्ड में रखा गया था। गैस्ट्रो विभाग के डॉक्टर विनीत आहूजा की टीम उनका इलाज कर रही थी। रविवार को उनकी अचानक तबीयत फिर से खराब हो गई थी।

1991 में फॉरेस्ट रेंजर के पद से हुए थे रिटायर

आनंद सिंह बिष्ट को लंबे समय से लीवर और किडनी की समस्या थी। डॉक्टरों ने उनकी डायलिसिस भी की थी। पौड़ी में तबीयत खराब होने के बाद उन्हें पहले जॉलीग्रांट के हिमालयन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। हालत में सुधार न होने के बाद उन्हें एयर ऐंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया। यूपी सीएम के पिता उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंजर थे। वह 1991 में रिटायर हो गए थे। रिटायरमेंट के बाद से वह अपने गांव में आकर रहने लगे थे।

Related posts