Coronavirus in India LIVE Updates: कोरोना से देशभर में 86 मौत, 3000 से ज्यादा मरीज; गंगाराम अस्पताल के 108 स्टाफ क्वारेंटिन – Jansatta

Coronavirus in India Latest News Live Updates, Corona Virus Covid-19 Cases in India Today Latest News Updates: भारत में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 478 नए मामले सामने आए हैं। वहीं शुक्रवार को देशभर में कोरोना संक्रमण के चलते 16 लोगों की मौत हुई, जो कि एक दिन में कोरोना के चलते हुए सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा है।

image
कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच लोगों को राशन बांटते पुलिसकर्मी। (PTI Photo)

Coronavirus in India Latest News & Live Updates: देश में कोरोना से कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2902 हो गई है। जिनमें से 2650 एक्टिव केस हैं और 183 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। 68 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में यह आंकड़ा 3082 बताया जा रहा है और 86 लोगों की मौत हुई है।

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल के स्टाफ के 108 सदस्य क्वारेंटिन हो गए हैं। इनमें डॉक्टर और नर्स भी शामिल हैं। दरअसल अस्पताल का यह स्टाफ कोरोना से पीड़ित दो मरीजों के संपर्क में आया था। जिसके बाद एहतियातन यह स्टाफ क्वारेंटिन में चला गया है। 108 लोगों में से 85 लोग होम क्वारेंटिन में हैं और 23 को अस्पताल में क्वारेंटिन किया गया है।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कमर कसी हुई है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक आदेश जारी कर खादी के 3 लेयर के 66 करोड़ मास्क बनाने के निर्देश दिए हैं। ये मास्क धोकर फिर इस्तेमाल किए जा सकेंगे। सरकार इन मास्क को गरीबों को मुफ्त बांटेगी और अन्य लोगों को बेहद कम कीमत पर ये मास्क मिलेंगे।

देश में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़े पूरे आंकड़े जानने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना वायरस से जुड़ी हर खबर लाइव पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अमेरिका, इटली समेत पूरी दुनिया में कैसा है कोरोना का हाल? क्लिक कर यहां पढ़ें हर अपडेट

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Related posts