15 अप्रैल को कैसे खत्म हो लॉकडाउन, पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों से मांगी सलाह – आज तक

  • सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से PM मोदी ने की बात
  • कोरोना से लड़ने के लिए बनाया गया एक मेगा प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बात की. इस दौरान राज्यों ने केंद्र से मेडिकल किट, बकाये पैसे के साथ ही आर्थिक मदद की मांग की है. इसके साथ ही राज्यों ने केंद्र से यह भी पूछा कि लॉकडाउन कब तक लागू रहेगा?

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से देश को लॉकडाउन से बाहर निकालने के बारे में सुझाव देने के लिए कहा. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्रियों से 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद देश की जनता के फिर से बाहर निकलने को सुनिश्चित करने के लिए एक रणनीति तैयार करने के लिए कहा है.

तो क्या चरणों में हटेगा लॉकडाउन?

प्रधानमंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करने के बाद कुछ ऐसा ही ट्वीट महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा किया गया था. ट्वीट के मुताबिक प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा है कि लॉकडाउन 15 अप्रैल को अचानक ही नहीं हटा लिया जाना चाहिए, बल्कि इसे चरणबद्ध तरीके से कई चरणों में हटाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि इसमें सावधानी बरतनी चाहिए ताकि भीड़ न हो.

पीएम मोदी ने राज्यों से ली विस्तृत रिपोर्ट

मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि राज्य सरकारों से बेहतरीन समन्वय स्थापित किया जा सके, क्योंकि कोरोना की लड़ाई हम सबको मिलकर लड़नी है. केंद्र सरकार हर कदम पर राज्य सरकार का साथ देगी. उन्होंने राज्यों के मेडिकल सुविधाओं के बारे में भी जाना. साथ ही क्वारनटीन सेंटर की हालत की विस्तृत रिपोर्ट ली.

कोरोना पर aajtak.in का विशेष वॉट्सऐप बुलेटिन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग, आइसोलेशन और क्वारनटीन फोकस में रहना चाहिए. उन्होंने जरूरी चिकित्सा उत्पादों की आपूर्ति बनाए रखने, दवाओं और चिकित्सा उपकरणों के निर्माण के लिए कच्चे माल की उपलब्धता पर जोर दिया.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

Related posts