सोनिया गांधी ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल तो भड़की BJP, अमित शाह- जेपी नड्डा का पलटवार – आज तक

  • बीजेपी नेताओं ने सोनिया के बयान पर दिया करारा जवाब
  • सोनिया, राहुल और प्रियंका ने उठाया था पलायन का मुद्दा

कोरोना संकट और लॉकडाउन की वजह से कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. इस दौरान कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. सोनिया गांधी ने कहा कि 21 दिन का लॉकडाउन जरूरी था, लेकिन इसे अनियोजित तरीके से लागू किया गया. लॉकडाउन के कारण लाखों प्रवासी मजदूरों का उत्पीड़न हुआ. सोनिया गांधी के इस बयान पर कई बीजेपी नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों ने पलटवार किया है.

शाह बोले- राष्ट्र हित के बारे में सोचे कांग्रेस

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोनिया के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया था. अपने ट्वीट में शाह ने लिखा, “पीएम नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना वायरस से लड़ने के भारत के प्रयासों की प्रशंसा देश में ही नहीं विश्व स्तर पर प्रमुख रूप से की जा रही है. कोविड- 19 को हराने के लिए 130 करोड़ भारतीय एकजुट हैं. फिर भी कांग्रेस घटिया राजनीति कर रही है. यह ऐसा समय है जब उन्हें पहले राष्ट्र हित के बारे में सोचना चाहिए और लोगों को गुमराह करना बंद करना चाहिए.”

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

नड्डा ने सोनिया के बयान को बताया संवेदनहीन

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी की बात पर टिप्पणी करते हुए एक ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में उन्होंने कहा, “सम्पूर्ण विश्व में प्रधानमंत्री नरेन्द्र जी के नेतृत्व वाली भारत सरकार के प्रयासों की सराहना हो रही है. प्रधानमंत्री सभी राज्य सरकारों को साथ लेकर टीम इंडिया के रूप में इस लड़ाई को लड़ रहे हैं. कठिन समय में कांग्रेस को एक जिम्मेदार राजनीतिक दल के रूप में काम करना चाहिए.”

कोरोना पर aajtak.in का विशेष वॉट्सऐप बुलेटिन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

अपने अगले ट्वीट में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नड्डा ने लिखा, “आज जब सम्पूर्ण देश एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में कोविड- 19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा है, उस समय कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा दिया गया बयान संवेदनहीन और अशोभनीय है. यह राजनीति करने का नहीं, देश की सेवा करने का समय है. हमें एकजुट होकर लड़ना है.

राहुल गांधी ने भी साधा था मोदी सरकार निशाना

मजदूरों के पलायन पर राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था कि हम दो महीनों से कोरोना पर नजर बनाए हुए हैं और विशेषज्ञों से बात कर रहे हैं. दुनिया का कोई ऐसा देश नहीं है, जो मजदूरों के रहने, खाने और उनके राशन की व्यवस्था किए बिना लॉकडाउन का ऐलान कर देता है.

प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर उठाए थे सवाल

उत्तर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा था, ‘यूपी के मजदूरों के पलायन की तस्वीर को देखकर दिल दुखता है. हमारे कार्यकर्ता इन मजदूरों को खाना और दवाएं दे रहे हैं. इन मजदूरों को अमानवीय तरीके से क्वारनटीन किया जा रहा है और इन पर कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है.’

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

Related posts