मोदी के दीया जलाने की अपील पर तेज प्रताप का ट्वीट- लालटेन भी जला सकते हैं! – आज तक

  • पीएम मोदी की अपील पर तेज प्रताप का ट्वीट
  • ‘दीया की बजाय लालटेन भी जला सकते हैं’
  • RJD का चुनाव चिन्ह है लालटेन

कोरोना वायरस के मद्देनज़र देश में जारी लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से एक अपील की है. प्रधानमंत्री ने इस रविवार को रात नौ बजे घर के दरवाजे पर नौ मिनट तक दीया जलाने की बात कही. इसपर कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं, अब बिहार के पूर्व मंत्री और राजद नेता तेज प्रताप यादव ने भी इसपर ट्वीट किया है.

तेज प्रताप यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘..वैसे आप लालटेन भी जला सकते हैं’. इसी के साथ उन्होंने #9Bje9Minute हैशटेग का इस्तेमाल किया, जो कि पीएम के ऐलान के बाद से ट्रेंड कर रहा है.

बता दें कि लालटेन तेज प्रताप यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल का चुनाव चिन्ह भी है. इस साल बिहार में विधानसभा के चुनाव भी होने हैं, ऐसे में इस ट्वीट के कई तरह के मतलब निकाले जा रहे हैं. हालांकि, अभी बिहार में भी कोरोना वायरस का संकट उभरा हुआ है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना के महासंकट के बीच तेज प्रताप यादव सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव हैं. देश के अलग-अलग हिस्सों में फंसे हुए बिहार के लोगों के लिए वह मदद कर रहे हैं, ऐसे में सोशल मीडिया के जरिए वह राज्य सरकार से मदद पहुंचाने की अपील करते हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें…

प्रधानमंत्री ने क्या अपील की?

शुक्रवार सुबह एक वीडियो संदेश जारी करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के अंधकार को मिटाने के लिए प्रकाश की जरूरत है. देशवासियों को एकजुट रहना होगा. इसके लिए पीएम मोदी ने ऐलान किया कि इस रविवार यानी पांच अप्रैल को रात नौ बजे, लोग अपने घर से बाहर आएं और दीया जलाएं.

पीएम ने कहा कि दीया के अलावा मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश भी जला सकते हैं. मोदी बोले कि इससे मकसद देश को एकजुट करने का है. बता दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों से डॉक्टर-मीडियाकर्मी-पुलिसकर्मी के लिए ताली-थाली बजवाई थीं, तब भी देशभर से कई तरह की तस्वीरें निकलकर आ रही थीं.

Related posts