पीएम की अपील पर तेजप्रताप ने की लालटेन जलाने की अपील, तो ट्रोल्स ने ले लिया निशाने पर,पूछा- उस दिन कौन सा रूप लोगे? – Jansatta

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ही वीडियो संदेश में कहा कि रविवार (5 अप्रैल) को सभी भारतवासी रात 9 बजे घरों की लाइट बंद कर दीप, टॉर्च या फ्लैश जलाएं।





राजद नेता तेज प्रताप यादव।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो मैसेज के जरिए देशवासियों को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि 5 अप्रैल यानी रविवार को लोग 9 मिनट के लिए अपने घरों की लाइट बंद कर के दीया, टॉर्च या मोबाइल का फ्लैश जलाएं। मोदी ने कहा कि इसका लक्ष्य कोरोना के अंधकार को चुनौती देना है। जहां सोशल मीडिया पर कुछ लोगों ने पीएम की इस अपील का विरोध किया है, तो वहीं कुछ अन्य लोगों ने इसका समर्थन भी किया है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेज प्रताप यादव ने पीएम की अपील पर ट्वीट में कहा, “वैसे आप लालटेन भी जला सकते हैं।”

तेज प्रताप के इस ट्वीट पर उनका मजाक उड़ना भी शुरू हो गया है। प्रांजुल शर्मा नाम के एक यूजर ने लिखा, “आप उस दिन कौन सा रूप लोगे, मोमबत्ती बनोगे या दीपक?” वहीं अमन सिंह नाम के एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, “लालू के बेटे तपस्वी और तेज प्रताप अभी कोविड, क्वारैंटीन, आइसोलेशन, लॉकडाउन जैसे नए शब्द बोलना सीख ही रहे थे, तभी मरकज़, तबलीगी, जमात जैसे नए शब्द आ गए !”

वहीं, अश्विनी नाम के यूजर ने लिखा, “स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है मिट्टी का तेल, इस लिए लालटेन को खूटी पर टागं दो तेजू भैया।” ट्विटर हैंडल फन मौजी ने कहा, “लालू जी भी कई सालों से जेल में वही जला रहे हैं, लेकिन अंधकार खत्म ही नहीं हो रहा।” ट्विटर यूजर मधुर ने लिखा, “वैसे आप चारा भी जला सकते हैं।”

[embedded content]

[embedded content]

बता दें कि पीएम ने अपील में कहा है कि घर के अंदर रह कर ही चारों तरफ जब हर व्यक्ति एक-एक दीया जलाएगा, तब प्रकाश की उस महाशक्ति का ऐलान होगा कि हम सब एक ही चीज के खिलाफ लड़ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान इस लड़ाई में कोई भी अकेला नहीं है। देश के 130 करोड़ लोगों की ताकत हमारे साथ है। कोरोना संकट से जो अनिश्चितता और अंधकार पैदा हुआ है। उशे हमें प्रकाश से खत्म करना है। हमें संकट को खत्म करने के लिए प्रकाश को चारों दिशाओं में फैलाना है।”

Related posts