देश के 14 राज्‍यों में दो दिनों में तब्‍लीगी जमात से संबंधित 647 मामलों में Covid-19 की पुष्टि: स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय – दैनिक जागरण (Dainik Jagran)

Publish Date:Fri, 03 Apr 2020 04:54 PM (IST)

नई दिल्‍ली, एएनआइ। देश में कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य और गृह मंत्रालय की शुक्रवार को संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेंस हुई। इस मौक पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कल से आज तक कोराना वायरस के 336 अतिरिक्त मामले हमारे सामने आए हैं। कुल पुष्ट मामले 2301 हैं।  इनमें 56 मौतें हुई हैं। इन 56 में से 12 की मौत कल हुई थी। अब तक कुल 157 मरीज ठीक हो चुके हैं।

तब्‍लीगी जमात से 14 राज्‍यों में फैला कोरोना 

लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले दो दिनों में तब्‍लीगी जमात से संबंधित 647 मामलों की पुष्टि हुई है। इसमें 14 राज्य यूपी, अंडमान और निकोबार, असम, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु तेलंगाना, उत्तराखंड शामिल हैं। लव अग्रवाल ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने मरीजों और उनके परिवारों से अपील की है कि वे डॉक्टरों का सहयोग करें। उन्होंने डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार पर भी चिंता व्यक्त की। 

गृह मंत्रालय ने शुरू किए दो और टोल फ्री नंबर 

गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्वास्थ्य और काम करने वाले श्रमिकों पर हमले के मामलों में सख्त कार्रवाई करने और चिकित्सा बिरादरी को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकारों को पत्र लिखा है।  उन्‍होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के नियंत्रण कक्ष में सात हेल्पलाइन नंबर थे। अब हमने दो और हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं – 1930 (अखिल भारतीय टोलफ्री नंबर) और 1944 (पूर्वोत्तर को समर्पित)। 

ICMR ने कहा कि पिछले 24 घंटों में COVID-19 के लिए 8,000 नमूनों का टेस्‍ट किया गया।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Related posts