Coronavirus LIVE News Updates: अमेरिका में एक दिन में कोरोनावायरस से 884 मौतें, अब तक 4475 की जान गई, ट्रंप बोले- चीन के मृतकों के आंकड़े पर भरोसा नहीं – Jansatta

Coronavirus Cases Latest News in India, Italy, US, China, France, Germany, Iran LIVE Updates: कोरोनावायरस की वजह से दुनिया में अब तक 45,000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं, अकेले इटली में ही महामारी शुरू होने के बाद से अब तक 13 हजार से ज्यादा की मौत हुई है।

image
कोरोना से अब तक अमेरिका में 4475 लोगों की जान जा चुकी है। (फोटो-एजेंसी)

Coronavirus Cases Latest News in India, Italy, US, UK, China, France, Germany, Iran, Spain LIVE Updates: कोरोनावायरस से दुनियाभर में मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक दुनिया में 9 लाख 11 हजार 570 लोग कोरोना से संक्रमित हैं, जबकि 47 हजार लोगों की इस वायरस से जान जा चुकी है। सबसे बुरी स्थिति इटली की है जहां 13 हजार से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में ही यहां 727 लोग मारे गए, जो कि मंगलवार के 837 के आंकड़े से कम रहा। दूसरी तरफ इटली के बाद अब कोरोनावायरस के दूसरे हॉटस्पॉट के तौर पर उभरे अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 884 लोगों की मौत हो गई। इसी के साथ 25,200 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के डेटा के मुताबिक, अब तक अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,13,373 पहुंच चुका है। इसमें कुल मृतकों की संख्या 5,109 है।
[embedded content]

[embedded content]

अब तक इटली, स्पेन और अमेरिका तीन ऐसे देश हैं, जहां कोरोनावायरस से मरने वालों का आंकड़ा चीन से भी ज्यादा है। चीन में जहां 3300 लोगों की मौत हुई थी, वहीं इन सभी देशों में प्रत्येक में कम से कम 4 हजार लोगों की जान जा चुकी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को चीन की ओर से जारी मृतकों और संक्रमितों के आंकड़े पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि चीन ने जो आंकड़े जारी किए हैं, उनकी सच्चाई क्या है, लेकिन यह थोड़े अजीब लगते हैं।

Related posts