Coronavirus Delhi: चार और डॉक्टर कोरोना की चपेट में, सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सक भी शामिल – अमर उजाला

अमर उजाला नेटवर्क, नई दिल्ली
Updated Wed, 01 Apr 2020 05:44 PM IST

कोरोना वायरस (फाइल फोटो)
– फोटो : amar ujala

ख़बर सुनें

दिल्ली में चार और डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इससे पहले तक दो मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर संक्रमित रोगी के संपर्क में आए थे। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल, दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट और सरदार पटेल अस्पताल में तैनात तीनों डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से दो महिला डॉक्टर हैं। 

विज्ञापन

 

[embedded content]

बुधवार को दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने जीटीबी से सटे कैंसर अस्पताल को बंद कर दिया है। वहां सैनिटाइज करने का काम शुरू हो चुका है। अस्पताल आने जाने वालों को होम क्वारंटीन की सलाह दी जा रही है।

हालांकि सूत्रों का कहना है कि विभाग के पास फिलहाल ये जानकारी नहीं है कि संक्रमित महिला डॉक्टर से कितने मरीज संपर्क में आए हैं? प्राप्त जानकारी के अनुसार सफदरजंग अस्पताल के बायो केमिस्ट्री विभाग की एक डॉक्टर कुछ दिन पहले अपने पति के साथ विदेश यात्रा से लौटी थीं। उनके पति दिल्ली सरकार के सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में कार्यरत हैं। ये दोनों डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिलने के बाद सफदरजंग अस्पताल में ही भर्ती हैं।

वहीं कोरोना वायरस के मरीजों का उपचार करने वाली मेडिकल टीम के एक डॉक्टर में भी कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं। यह भी सफदरजंग के ही चिकित्सक हैं। दूसरी ओर दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टिट्यूट की एक महिला डॉक्टर अपने भाई से संक्रमित हुई है। उनका भाई कुछ ही दिन पहले विदेश यात्रा से लौटा है। वह कोरोना संक्रमित था। महिला डॉक्टर भाई से मिलने के लिए उसके घर गई थीं, जहां से कोरोना संक्रमण उन्हें लग गया। 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

Related posts