कोरोना संकट के बीच शुक्रवार सुबह लोगों से वीडियो संदेश साझा करेंगे पीएम मोदी

कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉककडाउन (बंद) के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को सुबह देश के लोगों के साथ वीडियो संदेश साझा करेंगे. पीएम मोदी ने गुरुवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. कोरोना मामले पर पीएम मोदी का देश के नाम यह तीसरा संबोधन होगा.

मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, ”कल सुबह 9 बजे देशवासियों के साथ मैं एक वीडियो संदेश साझा करूंगा.”

प्रधानमंत्री ने हालांकि अपने ट्वीट में यह नहीं बताया कि उनके वीडियो संदेश का विषय क्या होगा. इससे पहले पीएम मोदी ने गुरूवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 के विषय पर संवाद किया.

इसमें उन्होंने मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में धर्मगुरुओं का सहयोग लेने की अपील की. पीएम ने सबसे कहा कि अगले कुछ हफ्तों तक टेस्टिंग, ट्रेसिंग, आइसोलेशन और क्वारंटीन पर फोकस रहना चाहिए.

इससे पहले नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च और 19 मार्च को राष्ट्र को संबोधित किया था. 24 मार्च को प्रधानमंत्री ने देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का एलान किया था.

बता दें कि 19 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से देश में निर्मित हालात को लेकर देश को संबोधित किया था. उन्होंने देशवासियों से कोरोना के खिलाफ लड़ने का संकल्प लेने का आग्रह किया था.

उन्होंने कहा था कि बीते कुछ दिनों से ऐसा भी लग रहा है जैसे हम संकट से बचे हुए हैं, सब कुछ ठीक है. लेकिन अभी तक विज्ञान, कोरोना महामारी से बचने के लिए, कोई निश्चित उपाय नहीं सुझा सका है और न ही इसकी कोई वैक्सीन बन पाई है. इसका सामना करने के लिए देश वासियों को सजग रहने और संयम बरतने की जरूरत है. साथ ही उन्होंने देश के लोगों से 22 मार्च को एक दिनों के लिए जनता कर्फ्यू करने की अपील भी की थी.

वहीं 24 मार्च के संबोधन में प्रधानमंत्री ने देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू करने की बात कही थी.

साभार : यह लेख मूल रूप से समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा अंग्रेजी में लिखा गया है. यह मूल लेख का हिंदी अनुवाद है.

Source: DainikBhaskar.com

Related posts